scriptपंजाब नेशनल बैंक में शार्ट सर्किट की वजह से लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका | Punjab National Bank caught fire due to short circuit | Patrika News
बिलासपुर

पंजाब नेशनल बैंक में शार्ट सर्किट की वजह से लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

सुबह 8.30 बजे सफाईकर्मी जब फर्स्ट फ्लोर पर सफाई कर रहा था इस दौरान उसे ऐसा लगा जैसे पूरे फ्लोर में धुआं भर गया है। वह फ्लोर से नीचे उतरा और बैंक अधिकारियों को फोन कर सूचना दी।

बिलासपुरJan 01, 2021 / 10:49 pm

Karunakant Chaubey

पंजाब नेशनल बैंक में शार्ट सर्किट की वजह से लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

पंजाब नेशनल बैंक में शार्ट सर्किट की वजह से लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

बिलासपुर. गौरव पथ रिंग रोड नं. 2 के पंजाब नेशनल बैंक मंडल कार्यालय में शुक्रवार को सुबह धुएं का गुबार उठने से हड़कम्प मच गया। सफाई कर्मी ने बैंक उप मंडल प्रमुख को घटना की जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने फायर ब्रिग्रेड व सिविल लाइन पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी में 75 लाख से 1 करोड़ रुपए के नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक मंडल कार्यालय बिलासपुर संभाग का सबसे बड़ा कार्यालय है। मंडल कार्यालय में 11 जिले की 79 शाखाओं का संचालन होता था। मुंगेली से लेकर बलरामपुर तक सभी शाखा बिलासपुर मंडल कार्यालय से ही संचालित हो रही थी। सुबह 8.30 बजे सफाईकर्मी जब फर्स्ट फ्लोर पर सफाई कर रहा था इस दौरान उसे ऐसा लगा जैसे पूरे फ्लोर में धुआं भर गया है।

वह फ्लोर से नीचे उतरा और बैंक अधिकारियों को फोन कर सूचना दी। मंडल कार्यालय में आगजनी की खबर लगते ही उपमंडल प्रमुख कैलाश झा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सूचना पर सिविल लाइन थाना प्रभारी सनीप रात्रे व उनकी के साथ फायर ब्रिग्रेड भी मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग इतनी तेज थी दीवार भी तोडऩा पड़ा

दो मंजिले बिल्डिंग में आग की लपटे देखते ही देखते बढऩे लगी। काफी मशक्कत के बाद भी जब फायर ब्रिग्रेड की टीम बाहर से पानी की बौछार करने के बाद भी अंदर दाखिल नहीं हो पाई तो आखिर में दीवार तोड़कर कर दमकलकर्मी अंदर दाखिल हुए। कुछ सामान बैंक से बाहर निकाला गया लेकिन वह भी खराब हो चुके थे।

इंश्योरेंश कम्पनी ने किया सर्वे

मंडल कार्यालय में आगजनी की खबर बैंक अधिकारियों ने इंश्योरेश कम्पनी को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची इंश्योरेश कम्पनी ने सारे सामान का आकलन कर लिया है। आकलन रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि कितने का नुकसान हुआ है लेकिन जानकारों की माने तो लगभग 75 लाख से 1 करोड़ के बीच का नुकसान हुआ है।

मंडल कार्यालय में आगजनी होने का कारण प्रथमदृष्टया शार्ट सर्किट ही लग रहा है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। साथ ही इंश्योरेंश कम्पनी ने भी आकर जांच कर आकलन किया है। कितने का नुकसान हुआ है यह तो आकलन रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा।

-कैलाश झा, उप मंडल प्रमुख

वाहन में आगजनी

कंस्ट्रक्शन कॉलोनी स्थित दुर्गा मंदिर के समीप गुरुवार की रात कुछ युवकों का आपस में विवाद हो गया। इस दौरान किसी ने संतोष खटिक की मोटर सायकल में आग लगा दी। विरोध करने पर प्रेम विशाल, योति व राजू ने संतोष का साथ मारपीट करते वहां से भाग निकले। पीडि़त की शिकायत पर तारबाहर पुलिस ने प्रेम विशाल, योति व राजू के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

Home / Bilaspur / पंजाब नेशनल बैंक में शार्ट सर्किट की वजह से लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो