scriptसहारा इंडिया में खातेदारों की जमा पूंजी लौटाने में कंपनी कर रही आनाकानी, राशि देने के लिए खातेदारों को हर दिन बताया जा रहा बहाना | sahara india delays in returning money to account holders | Patrika News
बिलासपुर

सहारा इंडिया में खातेदारों की जमा पूंजी लौटाने में कंपनी कर रही आनाकानी, राशि देने के लिए खातेदारों को हर दिन बताया जा रहा बहाना

एफडी की राशि जिन्हें वापस कर रहे पर पूरी नहीं दे रहे
 

बिलासपुरApr 19, 2019 / 08:42 pm

Amil Shrivas

sahara india

ट्रेनों में घूमकर बाप-बेटा करते थे इन चीजों की चोरी, पुलिस ने धारण किया ये रूप और किया गिरफ्तार

सहारा इंडिया के कार्यालय में हर दिन प्रबंधन और
खातेदारों व एजेंटों में विवाद

कई शिकायतें पहुंच चुकी थाने में

बिलासपुर . सहारा इंडिया के खातेदारों की जमा पूंजी को वापस करने में कंपनी के अधिकारी आनाकानी कर रहे है। कंपनी के रविंद्रनाथ टैगोर चौक के पास कार्यालय में प्रतिदिन खातेदार रकम लेने पहुंच रहे हैं। लेकिन उनकी राशि वापस नहीं की जा रहीं है। इससे दफ्तर में हर दिन विवाद और हाथापाई तक की नौबत आ रहीं है।
सहारा इंडिया में सैकड़ों लोगों ने लाखों रुपए जमा किए हैं। अनेक खातेदारों ने सावधि जमा (एफडी ) की थी। उनकी राशि परिपक्व हो गई है। ऐसे खातेदार राशि लेने के लिए सहारा इंडिया के कार्यालय पहुंच रहे है। उनको आज-कल आने की पेशी दे रहे है। इससे परेशान खातेदारों को दुत्कार भगाया जा रहा है। बैंक के अधिकारी द्वारा खातेदारों से दुव्र्यवहार किया जाता है।
थाने में शिकायत पर कार्यवाही नहीं: सहारा इंडिया से पीडि़त और परेशान खातेदार राशि नहीं लौटाने पर तारबाहर थाने में शिकायत कर रहे है। अब तक पांच शिकायतें थाने में पहुंच चुकी है। इसी माह की पांच तारीख को कस्तूरबा नगर निवासी रमेश सिहोते ने तारबाहर थाने में सहारा इंडिया प्रबंधक रजनीश तिवारी के खिलाफ गालीगलौज ,दुव्र्यवहार करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। ऐसी पांच शिकायतें प्रबंधक के खिलाफ हो चुकी है। लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है।
चार माह से चक्कर लगा रहे: कस्तूरबा नगर निवासी सरोज सिहोते ने सहारा इंडिया में 3 लाख 95 हजार रुपए का फिक्स डिपॉजिट कराई थी। यह एफडी दिसंबर 2018 में परिपक्व हो गया है। लेकिन उन्हे अब तक केवल 40 हजार रुपए वापस किए है। बाकी राशि देने के लिए पिछले चार माह से सहारा इंडिया दफ्तर का चक्कर कटवा रहे है।
एजेंटों का हर दिन विवाद: सहारा इंडिया के सैकड़ों एजेंटों का प्रबंधक से हर दिन रकम वापस करने को लेकर विवाद हो रहा है। यह कंपनी लोगों की जमा रकम वापस नहीं कर रहीं है या जिनकी रकम लौटा रहीं है वह नहीं के बराबर राशि है। खातेदारों का दबाव एजेंटों पर होने से अनेक एजेंट प्रबंधक पर दबाव डाल रहे है। लेकिन प्रबंधक राशि लौटाने में आनाकानी कर रहा है।
शिकायतें आई है: सहारा इंडिया के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है। चुनाव के चलते मामला लंबित है।

जयप्रकाश गुप्ता , थाना प्रभारी ,तारबाहर

भुगतान में दिक्कत: भुगतान में दिक्कत है। धीरे-धीरे खातेदारों की राशि वापस करने का प्रयास कर रहे है।
रजनीश तिवारी ,ब्रांच मैनेजर ,सहारा इंडिया बिलासपुर

Home / Bilaspur / सहारा इंडिया में खातेदारों की जमा पूंजी लौटाने में कंपनी कर रही आनाकानी, राशि देने के लिए खातेदारों को हर दिन बताया जा रहा बहाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो