scriptजिले में महामारी के रोकथाम के उपायों की सिलसिलेवार समीक्षा हुई | Serious review of epidemic prevention measures in the district | Patrika News
बिलासपुर

जिले में महामारी के रोकथाम के उपायों की सिलसिलेवार समीक्षा हुई

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों एवं तैयारियों की शनिवार को संभागायुक्त बीएल बंजारे एवं पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने कलेक्टोरेट के मंथन सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की।

बिलासपुरApr 04, 2020 / 07:22 pm

GANESH VISHWAKARMA

जिले में महामारी के रोकथाम के उपायों की सिलसिलेवार समीक्षा हुई

जिले में महामारी के रोकथाम के उपायों की सिलसिलेवार समीक्षा हुई

बिलासपुर. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों एवं तैयारियों की शनिवार को संभागायुक्त बीएल बंजारे एवं पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने कलेक्टोरेट के मंथन सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की। यह बैठक लगभग दो घंटे चली। बैठक में जिला प्रशासन के महामारी के लिए अब तक किए गए पहल की सिलसिलेवार समीक्षा की गई।
संभागायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए । उन्होंने संबंधित अधिकारियों को केन्द्र एवं राज्य शासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिये कहा। उन्होंने लॉक डाउन के कारण बेसहारा, मजदूरों,निराश्रितों और प्रवासी कामगारों को नि:शुल्क राशन,भोजन उपलब्ध कराने के संबंध में भी जानकारी ली। साथ ही इस दौरान अनाज, फल, सब्जी इत्यादि अत्यावश्यक वस्तुओं की व्यवस्थित आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए । बंजारे ने पशु चारा उपलब्धता, मनरेगा के कार्य, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, वनोपज खरीदी के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में हितग्राहियों के सामाजिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखने के लिये कहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के लिए सैम्पल कलेक्शन किट की और आवश्यकता बताई गई। बैठक में कलेक्टर डॉ. संजय अलंग एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने भी लॉक डाउन के दौरान जिले की वस्तु स्थितियों से अवगत कराया। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश कुमार अग्रवाल, अपर कलेक्टर द्वय बीएस उइके, बीसी साहू नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पांडेय आदि अधिकारी मौजूद थे।

Home / Bilaspur / जिले में महामारी के रोकथाम के उपायों की सिलसिलेवार समीक्षा हुई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो