scriptमां-बेटा रिश्तेदारों के साथ मिलकर करते चोरी, पलक झपकते ही गायब कर देते जेवर..हैरान करने वाला खुलासा | Shocking story Mother Son and relatives thief gang jewelry shop theft | Patrika News
बिलासपुर

मां-बेटा रिश्तेदारों के साथ मिलकर करते चोरी, पलक झपकते ही गायब कर देते जेवर..हैरान करने वाला खुलासा

बिलासपुर जिले में चोरी करने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जहां बेटा रिश्तेदारों के साथ मिलकर चोरी करता था। मां सामान को बेचने दुकान जाती थी।

बिलासपुरOct 02, 2021 / 08:35 pm

Ashish Gupta

Bilaspur Crime News

मां-बेटा रिश्तेदारों के साथ मिलकर करते चोरी, पलक झपकते ही गायब कर देते जेवर..हैरान करने वाला खुलासा

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में चोरी करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि बेटा चोरी करता था फिर इस चोरी के गहने को अपनी मां को दे दिया करता था। मां गहनों को इलाके के एक दुकानदार को बेच देती थी। खुलासा होने के बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी निमेश बरैया ने बताया कि क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदात को देखते हुए पुलिस कड़ी दर कड़ी जोड़ने में लगी हुई थी। इस दौरान पता चला कि एक युवक मोटर साइकिल बेचने की फिराक में घूम रहा है। पुलिस ने संदेह के आधार पर युवक मोंटी उर्फ अनूप सिंह ठाकुर बंधवापारा को हिरासत में लेकर मोटर साइकिल के संबंध में पूछताछ शुरू की तो उसके पास से कुछ सोने-चांदी के गहने भी मिले।
पुलिस ने गहनों से संबंधित पूछताछ की तो पहले युवक गहने अपने रिश्तेदार महिला संगीता करोसिया पति संजय करोसिया (38) निवासी मुक्तिधाम सरकंडा का बता रहा था। पुलिस संदेही को लेकर रिश्तेदार महिला संगीता के पास मोंटी को लेकर पहुंंची। संगीता ने गहने अपना होना बताया व जरूरत पड़ने पर बेचने मोंटी को देने की बात कही।
यह भी पढ़ें: आधी रात दो ज्वेलरी दुकान में चोरों ने की सेंधमारी, फिर किया 85 लाख के जेवर समेत कैश पार

मोंटी व महिला का बयान मैच न होने पर पुलिस ने संगीता से गहनों की रसीद मांगने पर वह गोलमोल जवाब देने लगी। संदेह होने पर पुलिस ने जब संगीता व मोंटी उर्फ अनूप को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो शहर में हो रही चोरी का खुलासा हो गया। संगीता और मोंटी उर्फ अनूप की निशानदेही पर पुलिस ने संगीता के बेटे सौरभ करोसिया पिता संजय करोसिया (20), देवर सुमित करोसिया पिता ओमप्रकाश (32) व खरीदार निखिल बरनवाल पिता संजय बरनवाल (32) निवासी तेलीपारा को गिरफ्तार कर लिया।

चाचा और दोस्त के साथ करता था चोरी, मां बेचती थी गहने
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सौरभ करोसिया अपने चाचा सुमित करोसिया व मोंटी उर्फ अनूप के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था। उन पर किसी को शंका न हो इसके लिए गहने सौरभ अपनी मां संगीता को दे दिया करता था। संगीता चांटीडीह स्थित ज्वेलर्स दुकान में जाकर निखिल बरनवाल को गहने बेच दिया करती थी।

यह भी पढ़ें: बुजुर्ग महिलाओं को निशाना बनाने वाला शातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार, जेल से रिहा होकर फैलाई थी दहशत

तीन जगह चोरी करना किया स्वीकर
सौरभ व उसके साथियों ने बंधवापारा निवासी सुदीप आचार्य के घर से सोने चांदी के गहने, कपिल नगर स्थित देवांगन किराना दुकान व घर में चोरी की। घर के साथ ही आरोपियों ने तोरवा लालखदान से स्कूटी व अशोक नगर से मोटर सायकल चोरी करना स्वीकार कर लिया।

एएसपी निमेश बरैया ने बताया कि चोरों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ कर कड़ी दर कड़ी जोड़ा गया तो महिला तक पुलिस पहुंची। महिला पहले तो गोल मोल जवाब देती रही लेकिन उसके बाद उसने बेटे और देवर के द्वारा चोरी का सामान देने पर उसे बेचने की बात को स्वीकर कर लिया। पुलिस ने महिला बेटे, देवर और उसके साथी को गिरफ्तार कर मामले की जांंच को आगे बढ़ा रही है।

Home / Bilaspur / मां-बेटा रिश्तेदारों के साथ मिलकर करते चोरी, पलक झपकते ही गायब कर देते जेवर..हैरान करने वाला खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो