scriptहर चेहरे पर मुस्कान बिखरने भारतीय जैन संगठना की अनोखी पहल | Smile scattering Jain organization initiatives | Patrika News
बिलासपुर

हर चेहरे पर मुस्कान बिखरने भारतीय जैन संगठना की अनोखी पहल

वितरण के लिए पैकेट बनाने काम चोपड़ा भवन में चल रहा है ।

बिलासपुरNov 02, 2018 / 01:57 pm

Amil Shrivas

Bilaspur

हर चेहरे पर मुस्कान बिखरने भारतीय जैन संगठना की अनोखी पहल

बिलासपुर. सकल जैन समाज के मार्गदर्शन में भारतीय जैन संगठना के सदस्यों के द्वारा 3100 घरों को दीए से रौशन करने की मुहिम में बुधवार एवं गुरुवार को मंदिरों के सामने भीख मांग रहे एवं स्कूलों में खेल रहा है बच्चों को पैकेट का वितरण किया गया। समाज सेवा के माध्यम से हर चेहरे पर मुस्कान बिखेरने का प्रयास हमेशा से ही यह संगठन करती रही है। हर दिन जरूरतमंदों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे है ताकि दीपोत्सव में हर घर तक रोशनी हो। भारतीय जैन संगठना के जैन अध्यक्ष अमरेश जैन ने बताया कि 3100 घरों में पहुंचने के लक्ष्य में 2200 घरों तक पैकेट का वितरण किया जा चुका है। प्रतिदिन ग्रुप के सदस्यों के द्वारा पैकेट का वितरण किया जा रहा है। बुधवार एवं गुरुवार को वितरण में प्रवीण कोचर, अजय छाजेड़, संजय जैन, राजेश सोनवानी, पंकज असरानी, अभिनव डाकलिया, आशीष चंदवानी, बालकिशनए दिलीप वर्मा, नवीन कोटूरवार, अजय सिंधवानी सहित समाज एवं रोटी सेवा ग्रुप के सदस्य शामिल थे।

Bilaspur
IMAGE CREDIT: patrika
रविवार को वितरण का अंतिम चरण : वितरण का अंतिम चरण रविवार सुबह 7.30 बजे तारबाहर चोपड़ा भवन से रतनपुर, पेंड्रा क्षेत्र में जंगलों के बीच निवासरत आदिवासी एवं निर्धन परिवारों को पैकेट का वितरण किया जाएगा। सदस्य उन क्षेत्रों में बच्चों को चॉकलेट एवं बिस्किट भी ग्रुप द्वारा दिया जाएगा। वितरण के लिए पैकेट बनाने काम चोपड़ा भवन में चल रहा है ।
इनका रहा सहयोग : दीया, बाती, मिठाई, तेल के पैकेट्स वितरण में जैन श्वेतांबर समाज के अध्यक्ष विमल चोपड़ा, संजय कोठारी, दिगंबर समाज के अध्यक्ष कैलाश जैन, संरक्षक सनत जैन, गुजराती समाज के अध्यक्ष भगवान दास सुतारिया, शैलेष तेजाणी, किशोर देसाई, शैलेष वोरा के साथ जैन मित्र मंडल के सदस्य एवं तेरापंथ समाज के अध्यक्ष रमेश गर्ग, सुरेंद्र मालू, प्रमोद बरडिया का विशेष रूप से एवं जैन समाज के सदस्यों का सहयोग भी लगातार मिल रहा है।

Home / Bilaspur / हर चेहरे पर मुस्कान बिखरने भारतीय जैन संगठना की अनोखी पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो