scriptदुआएं काम आईं, गरीब चौकीदार की बेटी का हैदराबाद में हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांट | Successful kidney transplant of child in Hyderabad | Patrika News
बिलासपुर

दुआएं काम आईं, गरीब चौकीदार की बेटी का हैदराबाद में हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांट

सुबह करीब 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक चला ऑपरेशन, मासूम की जान बचाने बड़ी बहन ने दी है अपनी एक किडनी

बिलासपुरMay 24, 2019 / 07:20 pm

Murari Soni

Successful kidney transplant of child in Hyderabad

दुआएं काम आईं, गरीब चौकीदार की बेटी का हैदराबाद में हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांट

बिलासपुर. शहर के लोगों की मदद से मुंगेली जिला निवासी गरीब पिता श्रीरामचंद्र मिश्रा की मासूम बेटी का हैदराबाद के कान्टीनेंटल हॉस्पिटल में सफल ऑपरेशन किया गया। किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया करीब साढ़े 6 घंटे तक चली। मासूम को उसकी बड़ी बहन ने अपनी एक किडनी दी है। श्रीरामचंद्र मिश्रा की दोनो बेटियां फिलहाल आईसीयू में हैं। डॉक्टरों की माने तो जल्द ही दोनों बेटियां स्वस्थ्य हो जाएंगी।

सांसें थाम कर बैठे रहे परिजन, डॉक्टरों ने बंधाया हौसला:
डॉक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 7.40 बजे से दोपहर 2 बजकर 8 मिनिट तक किडनी प्रत्यारोपण की प्रक्रिया चली। इस बीच बच्ची की दिल्ली की डॉक्टर डॉक्टर साधना अग्रवाल भी मौजूद रहीं। बच्ची और उसकी डोनर बहन स्वस्थ और सकुशल हैं और बच्ची का शरीर नई प्रत्यारोपित किडनी के प्रति शीघ्रता से अनुकूलित हो रहा है। परिजनों को चिंता थी लेकिन वहां मौजूद डॉक्टरों ने हौसला बंधाया और सफलता पूर्वक ऑपरेशन पूरा हुआ।

गरीब पिता ने शहरवासियों से मांगी थी मदद:
गौरतलब है कि बेटी का परिवार बेहद गरीब है। गांव में किसी तरह मंदिर में पूजा पाठ कर घर चलता है। बेटी के पिता श्रीरामचंद मिश्रा शहर से बाहर प्राइवेट सिक्योरिटी सुपरवाइजर हैं, जिन्हें महिने के केवल 11 हजार रुपए मिलते हैं। बेटी की किडनी बचपन से खराब थी, दिल्ली में उसका इलाज चल रहा था। अचानक डॉक्टर ने बताया कि बेटी की जान बचाने के लिए किडनी प्रत्यारोण करना आवश्यक है और इस में 8 लाख खर्चा आएगा। जानकारी मिलने पर पूरे परिवार की हवाईयां उड़ गईं थीं और पिता ने बिलासपुर क्षेत्र के लोगों से सहायता मांगी थी।
लोगों ने दुआएं दीं, आर्थिक मदद भी की:
गरीब पिता की दर्दभरी अपील के बाद शहर के कई समाजसेवी संगठन, व्यापारी, आम लोग, युवा व बेटी की दिल्ली की डॉक्टर साधना अग्रवाल ने आर्थिक मदद की। करीब 2 लाख रुपए की सरकारी सहायता भी मुहैया कराई गई। अंतत: बेटी के ऑपरेशन के लिए पैसों का इंतजाम हुआ और शुक्रवार को उसका सफल ऑपरेशन हो गया।

Home / Bilaspur / दुआएं काम आईं, गरीब चौकीदार की बेटी का हैदराबाद में हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो