जिला अस्पताल में पिछले आठ महीने से नहीं हो रही सर्जरी, सारे मशीन कोविड अस्पताल के दायरे में

जिला अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि प्रतिदिन मोतियांबिंद, हाइड्रोसिल, हड्डी, इएनटी सहित अन्य विभाग में न्यूनतम 10 ऑपरेशन तो हो जाते थे आठ माह का हिसाब लगाया जाए तो इस वर्ष जिला अस्पताल में 1920 ऑपरेशन नहीं हो सके।

By: Karunakant Chaubey

Published: 30 Nov 2020, 10:49 PM IST

बिलासपुर. जिला अस्पताल को संभागीय कोविड अस्पताल बना दिया गया है। यहां के स्ट्रक्चर को आनन फानन में मातृ एवं शिशु अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। चार आपरेशन थियेटर के लगभग २४ मशीनें कोविड अस्पताल में हैं जिसके कारण आपरेशन नहीं हो पा रहा है। लोगों को मजबूरी निजी अस्पताल मे महंगें कीमत पर इलाज कराना पड़ रहा है।

जिला अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि प्रतिदिन मोतियांबिंद, हाइड्रोसिल, हड्डी, इएनटी सहित अन्य विभाग में न्यूनतम 10 ऑपरेशन तो हो जाते थे आठ माह का हिसाब लगाया जाए तो इस वर्ष जिला अस्पताल में 1920 ऑपरेशन नहीं हो सके। मशीन कोविड अस्पताल में कैद होने के कारण लोगों को छोटे बड़े आपरेशन के लिए सिम्स का चक्कर काटना पड़ता है।

सिम्स में आपरेशन नहीं होने पर निजी अस्पताल की ओर रुख करना पड़ता है जहां मरीजों को हर आपरेशन की दो गुनी कीमत चुकी पड़ती है। कोविड अस्पताल के मशीनों को बाहर कर आपरेशन चालू करने की मांग लगातार की जा रही है लेकिन जिला अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि कोविड अस्पताल में आपरेशन करने से संक्रमण का खतरा हो सकता है।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned