मंच पर बैठे प्रत्याशी तो उनके चुनाव खर्च में जुडेग़ी राशि

मंच पर बैठे प्रत्याशी तो उनके चुनाव खर्च में जुडेग़ी राशि

Anil Kumar Srivas | Publish: Nov, 10 2018 02:09:08 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

एसपीजी के आईजी ने शुक्रवार को मंथन सभाकक्ष में बैठक ली।

बिलासपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी आमसभा 12 नवंबर को साइंस कालेज मैदान पर होगी। इसकी तैयारी के लिए एसपीजी की टीम गुरुवार को यहां पहुंच गई है। एसपीजी के आईजी वायके जेठवा ने शुक्रवार को जिले के प्रशासनिक, पुलिस समेत सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक मंथन सभाकक्ष में ली। इसमें प्रधानमंत्री के सभास्थल पर तैयारी, वीवीआईपी के प्रवेश , सभास्थल पर सादे वेशभूषा में पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। पीएम की सभास्थल, मंच पर बिलासपुर,मुंगेली जिले के अधिकृत प्रत्याशी मौजूद रहेंगे या मंच साझा करेंगे तो संबंधित उम्मीदवार के ख्खाते में चुनावी खर्च की राशि जुड़ेगी। एसपीजी के आईजी ने शुक्रवार को मंथन सभाकक्ष में बैठक ली। इसमें कलेक्टर पी. दयानंद, पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ,भाजपा की तरफ से महापौर किशोर राय समेत लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम ,वन विभाग आदि विभागों के विभाग प्रमुख मौजूद रहे।

पार्टी जारी करेगी पास, मुहर लगेगी एसपी की : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आमसभ्भा के लिए सभी प्रकार के पास भाजपा द्वारा जारी की जाएगी। इसमें प्रिंट ,इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया भी शामिल है। इस सूची को अंतिम रूप देने के बाद सूची पुलिस अधीक्षक के पास जाएगी। इस सूची पर एसपी की मुहर लगने के बाद भाजपा पास जारी करेगी ।
एक्सरे से जांच : सभास्थल पर एक्सरे मशीन लगाई जाएगी। इस मशीन से हर सामान की जांच होगी। इसमें पर्स, सिक्के , चाबी को ले जाने की मनाही रहेगी।
मंच की सूची भी मुहैया कराएंगे: प्रधानमंत्री के साथ मंच पर कौन-कौन विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे । यह सूची पार्टी की तरफ से देने पर मंच साझा कर सकेंगे।
खर्च जुडेग़ा खाते में : जिला उपनिर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री भाजपा के स्टॉर प्रचारक हंै। लेकिन सभास्थल , मंच साझा करने पर उनके चुनाव खर्च मद में राशि बराबर -बराबर बांट दी जाएगी। एक उम्मीदवार होने की स्थिति में सभ्भा का सारा खर्च एक ही प्रत्याशी के खाते में जुडेग़ा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned