scriptफर्जी रशीद जनरेट कर फाइनेंस कम्पनी के कलेक्शन मैनेजर ने बैंक व ग्राहको से की डेढ़ लाख से अधिक की धोखा धड़ी | The collection manager of a finance company cheated the bank and custo | Patrika News
बिलासपुर

फर्जी रशीद जनरेट कर फाइनेंस कम्पनी के कलेक्शन मैनेजर ने बैंक व ग्राहको से की डेढ़ लाख से अधिक की धोखा धड़ी

– एल एंड टी फाइनेंश होल्डिंग लिमिटेड कंपनी को कर्मचारी ने लगाया लाखो का चूना
– फर्जी रशीद देकर ले लिया डेढ़ लाख, कम्पनी के खाते में जमा करने की जगह डकार गया रकम

बिलासपुरMar 01, 2024 / 08:15 pm

Kranti Namdev

फर्जी रशीद जनरेट कर ठगी

फर्जी रशीद जनरेट कर फाइनेंस कम्पनी के कलेक्शन मैनेजर ने बैंक व ग्राहको से की डेढ़ लाख से अधिक की धोखा धड़ी

बिलासपुर. एल एंड टी फाइनेंश होल्डिंग कम्पनी के एरिया मैनेजर ने कलेक्शन आफिसर पर अनामत में खयानत व धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने रुपए कम्पनी के खाते में जमा करने की जगह खुद ही डकार गया। पीड़ित की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
सिविल लाइन थाना
पुलिस के अनुसार देवरीखुर्द निवासी डी नाग राजन पिता डीएनके नायडू (40) एल एंड टी फाइनेंश होल्डिंग लिमिटेड कंपनी में एरिया कलेक्शन मैनेजर है। डी नाग राजन नाडयू ने शिकायत में बताया कि कम्पनी ने कलेक्शन आफिसर के पद पर संजय पिता शिवनंदन साहू निवासी गणेश मंदिर के पीछे शिवानंद नगर खमतराई रायपुर को रखा था। एल एंड टी कम्पनी के दिए हुए वाहन व अन्य फाइनेंस को वसूली कर कम्पनी के खाते में डालने का काम दिया गया था। आरोपी संजय साहू ने वाहन ऋण हितग्राहियों रुपए लेकर उन्हें फर्जी रशीद देकर रकम को डकार रहा था। कम्पनी को घटना की जानकारी तब हुई जब कम्पनी के ग्राहक जितेन्द्र लाश्कर ने वाहन ऋण की रकम 89 हजार 6 सौ रुपए कलेक्शन आफिसर संजय साहू को दिया था, रकम लेने के बाद आरोपी ने फर्जी रशीद भेज दिया।
फर्जी रशीद जनरेट कर ठगी
रकम कम्पनी के खाते में जमा नहीं हुई। इस तरह आरोपी कंपनी के ग्राहक दिलीप कुमार से 3 किस्त में 60 हजार लेकर फर्जी रशीद दे दिया। कम्पनी के खाते में रुपए न आने व ग्राहक से पता करने पर धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। अमानत में खयानत व कूट रचित दस्तावेज के माध्यम से ग्राहक व कम्पनी को लगभग डेढ़ लाख का नुकसान पहुंचाने का खुलासा होने पर एरिया मैनेजर ने सिविल लाइन थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच को आगे बढ़ा रही है।

Home / Bilaspur / फर्जी रशीद जनरेट कर फाइनेंस कम्पनी के कलेक्शन मैनेजर ने बैंक व ग्राहको से की डेढ़ लाख से अधिक की धोखा धड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो