scriptसर्दी के दस्तक देते ही ऊलन बाजार में बढ़ी रौनक, डिजाइनर गर्म कपड़े की डिमांड | The market rose as soon as winter came | Patrika News
बिलासपुर

सर्दी के दस्तक देते ही ऊलन बाजार में बढ़ी रौनक, डिजाइनर गर्म कपड़े की डिमांड

गर्म डिजाइनर कपड़ों को पसंद कर रहे लोग, बच्चे-बड़े सभी के लिए है मार्केट में कपड़े

बिलासपुरNov 13, 2019 / 08:58 pm

Kajal Kiran Kashyap

बिलासपुर. सर्दी के दस्तक देते ही बाजार में ऊलन मार्केट में रौनक बढ़ गई है। बदले मौसम में भी लोग डिजाइनर गर्म कपड़े की मांग कर रहे है। उनकी पसंद को ध्यान में रखकर ही डिजाइनर गर्म कपड़े में जैकेट, स्वेटर, शॉल, मफलर, स्टोल, स्कार्फ की खरीदी की जा रही है। इनके डिजाइनर व रंग-बिरंगे गर्म कपड़े का इस्तेमाल ठंड से बचने के लिए कर रहे है।
नवंबर माह के शुरुआत से ही ठंड ने धीरे-धीरे असर दिखाना शुरू कर दिया है। ठंड से बचने घरों में रजाईयां, कंबल तो निकाली ली गई है। वहीं गर्म कपड़े भी लोग पहनने लगे है। लेकिन समय के मुताबिक कपड़े में बदले फैशन व जरूरत के मुताबिक लोग नए गर्म कपड़े की खरीदारी भी कर रहे है। ऊलन मार्केट में बच्चों से लेकर बड़े हर किसी के लिए कुछ न कुछ खास है। यहीं वजह है कि लोग गर्म कपड़े की खरीदारी कर रहे है। ऊलन मार्केट मुख्य रूप से तिब्बती लगाते है इनके अलावा भी दिल्ली, लुधियाना जैसे क्षेत्रों आए लोग भी बाजार में गर्म कपड़े की दुकान लगाए है।
तिब्बती ऊलन मार्केट मिशन अस्तपाल ग्राउण्ड में

हर साल ठंड शुरू होते ही अंबिकापुर मेटपाट क्षेत्र से तीन माह के लिए ऊलन मार्केट लगाते है। इस वर्ष भी तिब्बती ऊलन मार्केट सजाया गया है। जहां पर तिब्बती परिवार गर्म कपड़े की बिक्री कर रहा है। पूरा परिवार इस कार्य को कर रहा है। इसमें नए डिजाइनर गर्म कपड़े के अलावा पारंपरिक टोपी व स्वेटर मिल रहे है।
कई वेरायटी है गर्म कपड़े की

लडक़े-लड़कियों के लिए नए डिजाइन के जैकेट, स्वेटर, श्रग, स्टोल, दस्ताना, टोपी, मफलर, मोजा है। वहीं बड़ों के लिए भी डिजाइनर स्वेटर, जैकेट में ऊलन, पैरासूट व लेदर वाले जैकेट भी है। इसी तरह से महिलाओं के लिए शॉल की कई वेरायटी है। जिसमें धागा वर्क, स्टोन से डिजाइन वाले शॉल खास है।
बच्चों के लिए तरह-तरह की टोपी

गर्म कपड़े के बाजार में सबसे ज्यादा बच्चों के लिए डिजाइनर टोपी तरह-तरह के है। जिसमें कार्टून वाले टोपी है। इसमें मिकी माउस, डोरेमोन, भीम के अलावा भी कई कार्टून वाले टोपी है। वहीं स्वेटर व जैकेट फर वाले काफी पसंद किए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो