scriptसैकड़ों असंगठित क्षेत्र के मजदूरों ने कलेक्टोरेट व सहायक श्रमायुक्त के दफ्तर पर प्रदर्शन किया | The workers demonstrated at the collectorate office | Patrika News
बिलासपुर

सैकड़ों असंगठित क्षेत्र के मजदूरों ने कलेक्टोरेट व सहायक श्रमायुक्त के दफ्तर पर प्रदर्शन किया

श्रमिक मित्रों की आईडी फिर शुरू करने, दो हजार से अधिक मजदूर परिवारों के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने समेत अनेक मांगें

बिलासपुरSep 11, 2019 / 06:54 pm

Murari Soni

सैकड़ों असंगठित क्षेत्र के मजदूरों ने कलेक्टोरेट व सहायक श्रमायुक्त के दफ्तर पर प्रदर्शन किया

सैकड़ों असंगठित क्षेत्र के मजदूरों ने कलेक्टोरेट व सहायक श्रमायुक्त के दफ्तर पर प्रदर्शन किया

बिलासपुर. 31 श्रम मित्रों की आईडी पुन: बहाल करने और बंद योजनाओं को चालू करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ भवन निर्माण मजदूर संघ ने कलेक्टोरेट और सहायक श्रमायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया । कलेक्टर व सहायक श्रमायुक्त को अलग-अलग ज्ञापन सौंपा गया ।
छत्तीसगढ़ भवन निर्माण मजदूर संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश गंगोत्री के नेतृत्व में बुधवार को बृहस्पति बाजार के श्रमिक प्रतीक्षालय से रैली निकाली गईं। यह रैली कलेक्टोरेट तक गईं। वहां पर कलेक्टर के नाम सिटी मजिस्टे्रट अवधराम टंडन को ज्ञापन दिया गया । तत्पश्चात मजदूरों ने न्यू कंपोजिट बिल्डिंग स्थित सहायक श्रमायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया । सहायक श्रमायुक्त ज्योति शर्मा को ज्ञापन सौंपा गया। रैली प्रदर्शन में प्रमुख रुप से ईश्वर सिंह चंदेल, मधुकर गोरख, विश्राम वस्त्रकार ,छोटेलाल गौतम , किरण पाटले, चंद्रा सोनी समेत सैकड़ों की संख्या में मजदूर मौजूद रहे।
इन मांगों को लेकर प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ भवन निर्माण मजदूर संघ की प्रमुख मांगें जिले के 31 श्रम मित्रों का आईडी पुन: बहाल किया जाए। इस आईडी के माध्यम से 72 योजनाओं को जिले के डेढ़ लाख पंजीकृत हितग्राहियों तक पहुंचाया जा सके। भवन व अन्य सन्निर्माण मजदूरों का पंजीयन बंद कर दिया गया है ,इसे पुन: प्रारंभ किया जाए। नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना एवं कन्या विवाह सहायता योजना को फिर से शुरू किया जाए। साथ ही योजनाओं की राशि में दो गुना वृद्धि की जाए। वर्ष 2018 की लंबित छात्रवृत्ति राशि का भुगतान और बीमा योजना आवेदन लगाने के एक माह के भीतर हितग्राहियों को राशि भुगतान सुनिश्चित किया जावे । मजदूरों के विभिन्न ऑनलाइन आवेदनों की प्रक्रिया पूरी हो गई है,उन मजदूरों की राशि का तुरंत भुगतान किया जाए।

Home / Bilaspur / सैकड़ों असंगठित क्षेत्र के मजदूरों ने कलेक्टोरेट व सहायक श्रमायुक्त के दफ्तर पर प्रदर्शन किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो