scriptडॉक्टरों ने घटना के तीन दिन बाद थाने में दो लोगों के खिलाफ की नामजद शिकायत | Three days after the incident, the doctors filed a complaint against t | Patrika News
बिलासपुर

डॉक्टरों ने घटना के तीन दिन बाद थाने में दो लोगों के खिलाफ की नामजद शिकायत

दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टरों से मारपीट का मामला

बिलासपुरMay 29, 2022 / 11:55 pm

SUNIL PRASAD

jashpur News

दुलदुला का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र।

जशपुरनगर. जशपुर जिले के दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों के साथ हुए मार पीट का मामला आज भी सुर्खियों में है। ज्ञात हो कि बीते 25-२६ मई की दरमियानी रात को कलेक्टर रितेश अग्रवाल और कुनकुरी विधायक यूडी मिंज, एसडीएम और तहसीलदार के साथ दुलदुला स्वास्थ्य केन्द के आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण करने के बाद विधायक के साथ मे पहुंचे कुछ लोगों के द्वारा उनके मौके से चले जाने के बाद अस्पताल डॉक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए डॉक्टरों के साथ मारपीट करने की घटना को अंजाम दिया गया जिसके बाद सुबह होते होते डॉक्टरों ने अपना त्यागपत्र भी खण्ड चिकित्सा अधिकारी को दे दिया और मामले की दुलदुला थाने में शिकायत भी कर दी थी। जिसके बाद पूरे जिले की राजनीति गर्मा गई और भाजपा के द्वारा थाने का घेराव कर दिया गया और क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया था। हालांकि मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की घारा २९४, ३२३, ५०६, ३५३, ३४ के तहत एफआईआर भी दर्ज कर ली गई थी। अब इस मामले में दुलदुला स्वास्थ्य विभाग में ही पदस्त डॉक्टर नीतीश आनंद ने पुन: 28 मई को थाना में लिखित आवेदन दे कर मामले को फिर से सुर्खियों में ला दिया है। डॉक्टर नीतीश आनंद ने थाने में दी गई लिखित आवेदन में लिखा है कि घटना दिनांक को रात्रि 11:30 से 12:45 के बीच कलेक्टर एवं विधायक के आकस्मिक निरीक्षण के बाद उनके जाने के कुछ ही देर बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला में विधायक के साथ में आए 5-6 लोग जिनमें से कन्हैया साहू एवं आशीष सतपति, जिनका नाम बाद में पता चला, के द्वारा नाम पूछ पूछ कर अभद्र व्यवहार, गाली-गलौज, ट्रांसफर की धमकी कंबल से ढक कर लात घूसा से मारने की धमकी दी गई। इस दौरान आरोपियों ने उसने कम से कम 10 से 15 मिनट तक मेरे एवं डॉक्टर मानिक को गाली गलौज कर विवाद किया।
गुरूवार को सुबह दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर महेश्वर माणिक और नीतीश सोनवानी द्वारा दुलदुला बीएमओ को दिए गए रिजाइन लेटर में लिखा है कि कलेक्टर और संसदीय सचिव रात करीब पौने 12 बजे निरीक्षण के लिए अस्पताल आए थे। उनके साथ आए कुछ लोग नशे में धुत्त थे और नशे में धुत्त होकर उन्होंने उनके साथ मारपीट और धक्कामुक्की करना शुरु कर दिया। इस घटना से अपमानित महशूस कर रहे हैं इसलिए वे त्यागपत्र दे रहे हैं। डॉक्टर निशांत सोनवानी से दूरभाष पर बताया कि उनके साथ मारपीट करने वाले नशे में थे। कलेक्टर और संसदीय सचिव उस वक्त निरीक्षण करके जा चुके थे, उनके जाने के बाद कुछ लोग अस्पताल में ही रुक गए और फिर जो हुआ वो सीसीटीवी में कैद है।
क्या है पूरा मामला : बुधवार-गुरूवार की दरमियानी रात को जिले के दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आधी रात लगभग १२ बजे, अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर रितेश अग्रवाल और क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव यूडी के साथ आए कुछ लोगों के द्वारा अस्पताल के भीतर ही अस्पताल के दो डॉक्टरों के साथ मारपीट करने की खबर को लेकर हडक़ंप मचा है। घटना के संबंध में जो आरंभिक जानकारी है, उसके अनुसार इस घटना से आहत अस्पताल के 2 डॉक्टरों ने रात को ही बीएमओ को अपना त्यागपत्र दे दिया और इस्तीफे के लेटर को सोशल मीडिया में वायरल भी कर दिया। इस्तीफे के लेटर के साथ साथ डॉक्टरों ने उनके साथ हुई मारपीट का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।
आंदोलन की चेतावनी : रविवार को डॉक्टरों के द्वारा दुलदुला थाने में दिए गए इस आवेदन के बाद एक बार फिर से भाजपा, कांग्रेस और विधायक यूडी मिंज पर हमलावर हो गई है। मामले में भाजयुमो के नेता नितिन राय ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा है कि लिखा है कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पूरे जिले में प्रदेश में युवा मोर्चा उग्र आंदोलन करेगी।

Home / Bilaspur / डॉक्टरों ने घटना के तीन दिन बाद थाने में दो लोगों के खिलाफ की नामजद शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो