#topic_of_the_day शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र बोलर के साथ चर्चा, देखें वीडियो

Amil Shrivas | Publish: Feb, 15 2018 07:03:05 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

जोगी के जाने के बाद अंतर्कंलह दूर, मुख्य मुकाबला भाजपा से- बोलर

बिलासपुर . पत्रिका के ‘टॉपिक ऑफ द डे’ कार्यक्रम में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने गुरुवार को पत्रिका कार्यालय में प्रदेश और शहर के राजनीतिक हालातों पर खुलकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी से विदाई और अलग पार्टी बनाने के बाद कांग्रेस में अंर्तकलह बहुत हद तक दूर हुआ है, उन्होंने कहा कि पार्टी का मुकाबला भाजपा से होगा।

वे पत्रिका कार्यालय में चर्चा कर रहे थे। शहर कांगे्रस अध्यक्ष ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी और संगठन स्तर पर चल रहे कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी और संगठन के उच्चपदाधिकारियों के निर्देशानुसार सेक्टर और बूथ स्तर पर कार्य किया जा रहा है पूरी कांग्रेस इसी कार्य में लगी हुई है।

चुनावी वर्ष में जिलाध्यक्ष की अभी तक घोषणा न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर पार्टी और संगठन के उच्चपदस्थ नेता गंभीरता से विचार कर रहे हैं एक-दो दिन में घोषणा होने की उम्मीद है।

कमेटी जो चेहरा तय करेगी उसके लिए करेंगे काम-

आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से कौन प्रत्याशी होगा इसके लिए क्या संकेत मिले हैं पूछने पर शहर अध्यक्ष ने कहा कि फिलहाल इस संबंध में कोई संकेत नहीं मिले हैं, इसका निर्णय एआईसीसी और पीसीसी से होगा यहां से जिसे भी प्रत्याशी घोषित किया जाएगा सारे कार्यकर्ता उसे जिताने के लिए काम करेंगे।

मुद्दे ही मुद्दे-

शहर अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के मुद्दे प्रदेश के नेता तय करेंगे लेकिन जहां तक बिलासपुर का सवाल है यहां नागरिकों ने खुद मुद्दा तय किया है यही मुद्दे होंगे। 14 साल से भाजपा की सरकार होने के बाद भी शहर में सडक़ और पानी निकासी की समस्या है, छोटे शहर भी हमसे आगे निकल गए इसके बाद भी स्मार्ट सिटी का दावा किया जा रहा है। सीवरेज के गड्ढे में लोगों के हाथ, पैर और रीढ की हड्डी टूटी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा वे ही इस चुनाव में खुलकर जवाब देंगे।

ऐसा नहीं हर मुद्दों को उठाया-

एक के बाद एक घोटाले और गड़बड़ी के बाद भी मुद्दों में धार न होने और जनता कांग्रेस की सक्रियता के सवाल पर शहर अध्यक्ष ने कहा ऐसा नहीं है, नान धोटाला, धान धोटाला, प्रिदर्शनी बैक घोटाला हर मुद्दे पर कांग्रेस ने प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक प्रदर्शन किया विधानसभा और सीएम हाउस तक का घेराव किया परंतु सत्तासीन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी कानून व्यवस्था चरमराई हुई है।

गलती नहीं करेगी जनता-

एक सवाल के जवाब में शहर अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जोगी पहले अप्रत्यक्ष तौर पर नुकसान पहुंचाते रहे और अब अलग पार्टी बनाने के बाद भी उनकी यही मंशा है, परंतु पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल के रांकपा में जाने के बाद हुए चुनाव का हस्र जनता देख चुकी है कि कैसे इनती नाराजगी के बाद भाजपा की फिर जीत हुई इस बार जनता गंभीर है और ऐसी गलती नहीं करेगी वोट खराब नहीं करेगी।

Ad Block is Banned