scriptबरौनी गोंदिया एक्सप्रेस की हो गई ट्रैक चेकर मशीन से टक्कर, इस वजह से हुआ हादसा | train accident | Patrika News
बिलासपुर

बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस की हो गई ट्रैक चेकर मशीन से टक्कर, इस वजह से हुआ हादसा

जब आ रही थी ट्रेन तो सीटी बजाकर व झंडा दिखाकर आगाह करने की कोशिश हुई नाकाम, (train accident today in chhattisgarh) लंबे समय से वॉकी-टॉकी की हो रही है मांग

बिलासपुरAug 06, 2019 / 12:01 pm

Saurabh Tiwari

train accident

बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस की हो गई ट्रैक चेकर मशीन से टक्कर, इस वजह से हुआ हादसा

बिलासपुर. जैतहरी स्टेशन के प्लेटफार्म के एंड में एक बड़ा हादसा टल गया। (train accident yesterday) मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर 12 बजे जैतहरी स्टेशन के प्लेटफॉर्म के एंड में अल्ट्रासोनिक फ्ला डिक्टेटर मशीन से रेल पात की चेकिंग की जा रही थी। (train accident 2019) इसी दौरान कटनी रूट से बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस तेजी से आ रही थी। यूएसएफडी मशीन में कार्य के दौरान प्रोडक्शन (सुरक्षा) के लिए एक कर्मचारी को नियुक्त किया गया था। (train accident 2019 in India) उस कर्मचारी के द्वारा बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस के आने की सूचना लाल झंडे के द्वारा तथा सीटी बजा कर दी गई। लेकिन यूएसफडी मशीन में कार्यरत कर्मचारियों के दूर होने की वजह से इसका आभास नहीं हो पाया और बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस से यूएसफडी मशीन से जा टकराई। टक्कर काफी जोरदार थी ऐसे में वहां कार्यरत कर्मचारी बाल-बाल बच गए लेकिन मशीन चकनाचूर हो गई।
READ MORE – नहीं देखि होगी कभी ऐसी तलवारबाज़ी, राज्य के ये होनहार हुए चयनित अब करेंगे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन

चार माह पहले भी हुई थी घटना
रेल कर्मचारियों ने बताया कि इसी यूएसफडी मशीन पर काम करते हुए चार महीने पहले 10 अप्रैल को छादा स्टेशन के पास भी इसी प्रकार की घटना घटित हुई थी। (bilaspur accident today) जिसमें यूएसफडी मशीन के साथ साथ एक ट्रैकमेंटेनर मुकेश चौधरी की भी मौके में ही मौत हो गई थी। (bilaspur railway zone) इतनी बड़ी घटना के बाद पुन: इस प्रकार की घटना दोबारा होना रेलवे की सुरक्षा के लिहाज से बहुत ही गंभीर है।
READ MORE – जमकर हुई मजनुओं की ठुकाई, सिविल ड्रेस में निकले एसडीओपी और थाना प्रभारी कहा सुधर जाओ वरना सुधार देंगे

हमने मांगी थी वॉकी-टॉकी
राजेन्द्र कुमार कौशिक, संस्थापक अध्यक्ष, द.पू.म.रेलवे ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन बिलासपुर जोन ने कहा कि हमने पहले भी रेल प्रशासन से यूएसफडी टीम को वॉकी-टॉकी दिलाने के लिए बात की थी। (bilaspur accident news today) अभी-अभी आंदोलन के माध्यम से भी अधिकारियों से इस विषय में बात हुई थी। जिस पर अधिकारियों ने जल्द वॅाकी-टॉकी दिलाने की बात कही थी। (bilaspur railway station) संरक्षा और सुरक्षा के लिहाज से इसकी सुविधा अभी तक नहीं कर पाने से हमेशा खतरे की आशंका बनी हुई है।

Home / Bilaspur / बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस की हो गई ट्रैक चेकर मशीन से टक्कर, इस वजह से हुआ हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो