scriptखाद्य सामाग्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा परिवहन आरपीएफ के जवान मुस्तैद | Transport RPF jawan mustered amid tight security arrangements | Patrika News
बिलासपुर

खाद्य सामाग्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा परिवहन आरपीएफ के जवान मुस्तैद

मालगाडियों में आने व जाने वाले खाद्यान समाग्री की सुरक्षा को लेकर रेलवे कितनी मुस्तैद है इसका नाजारा रोजना रेलवे स्टेशन में देखने को मिल रहा है।

बिलासपुरApr 01, 2020 / 09:41 pm

Kranti Namdev

ट्रैन

ट्रैन

बिलासपुर. मालगाडियों में आने व जाने वाले खाद्यान समाग्री की सुरक्षा को लेकर रेलवे कितनी मुस्तैद है इसका नाजारा रोजना रेलवे स्टेशन में देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस के चलते बनी हुई आपात कालिन स्थिति बनी हुई है। रेलवे के माध्यम से हो रही खाद्यान समाग्री के परिवहन में लूट या अप्रिय स्थिति न बने इसे देखते हुए ट्रेनों में सुरक्षा व्यववस्था को बढा दिया गया है।
कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी प्रकार की हानी न हो इसे लेकर केन्द्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन कर रखा है। लॉक डाउन के दौरान किसी लोगो को आनाज या दवाईयों व अन्य खाद्यान समाग्री की किल्लत न हो इसके लिए मालगाडिय़ों से आनाज व अन्य खाद्य वस्तुओं का परिवहन किया जा रहा है। खाद्ययानों की सुरक्षा को लेकर रेलवे सुरक्षा बल को सक्त निर्देश दिए गए है। रेलवे बोर्ड दिशा निर्देश अनुसार खाद्यान समाग्रियों को परिवहन के दौरान लूटपाट या किसी अप्रिय वारदात से बचाने के लिए जवानो को मालगाडियों के साथ ही चलने का निर्देश दिया है। खाद्यान की सुरक्षा को लेकर आदेश का असर भी अब रेलवे ट्रैक पर दिखाई देने लगा है। भारी मात्रा में वैगन से चावल लेकर महासुमंद से झारसुगुड़ा जा रही मालगाडी की सुरक्षा में रायपुर के सुरक्षा बल जवान ट्रेन के साथ बिलासपुर तक पहुंचे। बिलासपुर में मालगाड़ी की सुरक्षा का जिम्मा बिलासपुर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को सौप कर रायपुर मंडल के जवान रायपुर की ओर जा रही मालगाड़ी से रवाना हो गए। बिलासपुर रेलवे सुरक्षा बल के जवान चावल से भरी वैगन को लेकर झारसुगुड़ा के लिए रवना हो गए।

Home / Bilaspur / खाद्य सामाग्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा परिवहन आरपीएफ के जवान मुस्तैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो