scriptराजनाथ जी कार्यकर्ताओं का मनोबल तो उठाइए, तोडऩे वालों पर दया क्यों। आज पार्टी को रीचार्ज करने आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह। | Union Home Minister Rajnath Singh in Bilaspur today | Patrika News
बिलासपुर

राजनाथ जी कार्यकर्ताओं का मनोबल तो उठाइए, तोडऩे वालों पर दया क्यों। आज पार्टी को रीचार्ज करने आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह।

लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में जुटेंगे भाजपा पदाधिकारी। चार लोकसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र देंगे।

बिलासपुरFeb 27, 2019 / 10:22 am

BRIJESH YADAV

Union Home Minister Rajnath Singh in Bilaspur today

राजनाथ जी कार्यकर्ताओं का मनोबल तो उठाइए, तोडऩे वालों पर दया क्यों। आज पार्टी को रीचार्ज करने आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह।

बिलासपुर. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को लाल बहादुर शास्त्री शाला मैदान में चार लोकसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र देंगे। वे बुधवार दोपहर 2:10 बजे चकरभाठा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से वे कार्यक्रम स्थल लाल बहादुर शास्त्री शाला दोपहर 2:30 बजे पहुंचेंगे। सायं 4:20 बजे चकरभाठा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिये रवाना होंगे।
कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छग के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह, छग प्रभारी डॉ.अनिल जैन, राष्ट्रीय सहसंयोजक राष्ट्रीय महामंत्री सौदान सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सहित प्रदेश स्तरीय सभी नेता उपस्थित रहेंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष रजनीश सिंह ने बताया कार्यक्रम को लेकर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। बूथ प्रमुख, बूथ सचिव, बूथ प्रभारी बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ एवं कोरबा लोकसभा क्षेत्र में आने वाले शक्ति केन्द्र प्रमुख, शक्ति केन्द्र संयोजक, सह संयोजक व इन जिलो ंके मंडल पदाधिकारी, विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारी व अन्य पदों पर पदस्थ कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी इस सम्मेलन में
भाग लेंगे।
विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त मिलने के बाद बयान वीर नेताओं के कारण जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हतोत्साहित हैं।
बिलासपुर. विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त मिलने के बाद बयान वीर नेताओं के कारण जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हतोत्साहित हैं। चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश के सभी दिग्गज नेताओं के बोल बिगडऩे लगे। वे लोग हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं के सिर पर फोड़ते हुए कह बैठे कि कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए काम नहीं किया। जिसके कारण हार का सामना करना पड़ा। कुछ नेताओं ने तो भाजपा के कार्यकर्ताओं पर दूसरे पार्टी को सहयोग करने की लिखित शिकायत भी की थी। जिम्मेदार पद बैठे प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने इस पर सबसे पहले टिप्पणी की, कि कार्यकर्ताओं ने काम नहीं किया इसलिए चुनाव हार गए। इससे कार्यकर्ता हताश और निराश है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को बिलासपुर आ रहे हैं ऐसे में वे उदास और हताश कार्यकर्ताओं को कै से मनाएंगे ?
इन बड़े बोलों ने गिराया कार्यकर्ताओं का मनोबल
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा था कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए काम नहीं किया। बार-बार बोला, लेकिन कार्यकर्ता योजनाओं को लेकर नीचे तक नहीं गए। बयान का कार्यकर्ताओं ने खुलकर विरोध भी किया, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने ध्यान ही नहीं दिया।
प्रदेश अध्यक्ष बिल्हा विधायक धरम लाल कौशिक बोले हार गए तो हार। फिर बोले कार्यकर्ताओं ने हराया। इस पर बवाल मच गया। कुछ कार्यकर्ताओं ने फेसबुक पर आग तक उगली, लेकिन बदले में केंद्र ने नेता प्रतिपक्ष का पुरस्कार दे दिया। कार्यकर्ता निराश, अब लोकसभा चुनाव में धधक रही बदले की आग।
बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने पार्टी फोरम में अपनी बात रखी कि थी भाजपा के वरिष्ठ नेता सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने काम नहीं किया है। जिसकी मौखिक शिकायत पार्टी फोरम में की। किसी ने ध्यान नहीं दिया।
मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्ण मूर्ति बांधी ने 5 कार्यकर्ताओं की शिकायत की थी। ऐसे चिन्हांकित कार्यकर्ताओं को चुनाव से दूर रखने की बात कही थी। इसके बाद से कार्यकर्ता नाराज चल रहे हैं।
कोटा विधानसभा प्रत्याशी रहे कांशीराम साहू ने मतगणना के पहले ही संगठन को 7 बड़े पदाधिकारियों के ऊपर जोगी कांग्रेस को साथ देने का आरोप लगाया। पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के खिलाफ लिखित शिकायत की। प्रदेश के नेतृत्व ने सुनी तक नहीं।
लोरमी के प्रत्याशी तोखन साहू ने भी संगठन में शिकायत की। यहां टिकट बंटने के बाद ही कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया था। प्रदेश नेतृत्व ने न तो साहू की सुनी न कार्यकर्ताओं की। नतीजे में हार मिली।
तखतपुर के प्रत्याशी रही हर्षिता पाण्डेय का विवाद भाजपा कार्यालय में एक बैठक के दौरान हो गया। हर्षिता हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं पर फोड़ रही थी। तब एक कार्यकर्ता से भरी मीटिंग में कहा किसी कार्यकर्ता को साथ लेकर नहीं चली भरोसा नहीं किया इसलिए चुनाव हारे। विवाद हुआ।
पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने भी कार्यकर्ताओं पर चुनाव में काम नहीं करने का आरोप लगाया। मंत्री ने कहा कि 15 साल से सत्ता के नशे में चूर थे कार्यकर्ता। हार की जिम्मेदारी लेते हुए 2 एल्डरमेन ने इस्तीफा दे दिया।
कौशिक का भारी विरोध करबला रोड स्थित भाजपा कार्यालय में बीजेपी कार्य-समिति की बैठक में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कौशिक द्वारा मीडिया में दिए बयान का भारी विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने कहा प्रदेश अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ताओं से माफी मांगें। विरोध में कई कार्यकर्ता बैठक में नहीं आए।
सरोज पांडेय ने भाजपा कार्यालय में धरमलाल की बात को काटते हुए कहा, छग में 3 बार कार्यकर्ताओं के दम पर हमने सरकार बनाई हमारा। 1-1 कार्यकर्ता हीरा।
Union Home Minister </figure> rajnath singh in <a  href=Bilaspur today” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/02/27/23_4198125-m.jpg”>

Home / Bilaspur / राजनाथ जी कार्यकर्ताओं का मनोबल तो उठाइए, तोडऩे वालों पर दया क्यों। आज पार्टी को रीचार्ज करने आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो