शहर के वर्नित ने यूपीएससी परीक्षा में बनाया 13वां स्थान, इस तरह करते थे तैयारी !

शहर के वर्नित ने यूपीएससी परीक्षा में बनाया 13वां स्थान, इस तरह करते थे तैयारी !

Anil Kumar Srivas | Publish: Apr, 06 2019 02:25:34 PM (IST) | Updated: Apr, 06 2019 02:25:35 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

आईएएस बनकर करेंगे देश-समाज सेवा

बिलासपुर. देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी में इस बार प्रदेश के दो होनहारों ने 12 वीं और 13वीं रैंकिंग हासिल की है। बस्तर की नम्रता जैन ने देश भर में 12 वीं रैंकिंग हासिल किया है, वहीं शहर के वर्नित नेगी ने 13 वां स्थान हासिल किया है। नम्रता इसके पूर्व 2017 की यूपीएससी परीक्षा में भी सफलता पा चुकी हैं, लेकिन इस बार 12 वां स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। आईएएस अधिकारी बनने की चाह में उन्होंने 2017 में 99 वीं रैङ्क्षकंग छोड़, किस्मत आजमाने का फैसला लिया। 2018 की परीक्षा में कामयाबी नहीं मिली पर प्रयास जारी रखा। सच्ची लगन और कड़ी मेहनत का परिणाम रहा कि इस वर्ष उनका सपना पूरा हुआ और 12 वां स्थान मिलने के बाद आइएएस बनना तय है। शहर के वर्नित नेगी ने 13 वां स्थान प्राप्त किया है, इनका आईएएस बनना भी तय है। लेकिन यहां तक का सफर तय करने के लिए नेगी को भी 2018 में मनचाहा रैंक नहीं मिला। 500 वां स्थान हासिल करने पर उन्होंने एक बार फिर से जोर आजमाने का बीड़ा उठाया। दूसरे प्रयास में 13 वीं रैंकिंग हासिल कर अपने सपने को पूरा किया है। उनकी सफलता पर अभिभावकों ने कहा प्रसन्नता की बात है कि प्रदेश की दो प्रतिभा ने ये सफलता हासिल की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned