Stay healthy - फिट रहने से बनते हैं अच्छे रिश्ते, लाेग रहते हैं आपके करीब

Stay healthy - फिट रहने से बनते हैं अच्छे रिश्ते, लाेग रहते हैं आपके करीब

Yuvraj Singh Jadon | Publish: Nov, 10 2018 01:54:18 PM (IST) तन-मन

एस्टोनिया की टेलिन यूनिवर्सिटी में एक पीजी छात्रा सबीना वैटर ने अपने वैज्ञानिक सर्वे में पाया कि जो महिलाएं संतुलित आहार के जरिए खुद को फिट बनाती

एस्टोनिया की टेलिन यूनिवर्सिटी में एक पीजी छात्रा सबीना वैटर ने अपने वैज्ञानिक सर्वे में पाया कि जो महिलाएं संतुलित आहार के जरिए खुद को फिट बनाती हैं और अपनी बॉडी से संतुष्ट रहती हैं वे बाकी लोगों की नजरों में भी अपनी छवि जल्दी अच्छी बना लेती हैं।

उनके पास अपने बारे में बताने के लिए बहुत कुछ होता है और वे दूसरों से रिश्ते बनाने में ज्यादा पॉजिटिव रहती हैं। शोधकर्ता ने 250 से ज्यादा महिलाओं से जुड़े आंकड़ों पर काम किया और उनकी तुलना करने के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंचीं। यह शोध ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसायटी में पेश किया गया है।

रिश्तों में खटास
शोध के अनुसार ज्यादातर महिलाएं अपने वजन को लेकर काफी कॉन्शियस होती हैं। अगर उनका वजन ज्यादा होता है और वे डाइटिंग कर रही होती हैं तो वे अक्सर दूसरों को देखकर जलती हैं। यही जलन उनके रिश्तों में कड़वाहट का कारण भी बन जाती है। कुल मिलाकर ऐसी महिलाएं अपने शरीर से नाखुश होती हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned