झारखंड: अब तक इतने लोगों को लाया गया वापस घर, अन्य को भी लाने की तैयारी

Jharkhand News: 44 ट्रेनें विभिन्न राज्यों से झारखंड आई है और 56 ट्रेन आगे के लिए शेड्यूल्ड है (How Much People Returned Home In Coronavirus Pandemic)...

By: Prateek

Published: 14 May 2020, 10:20 PM IST

रांची,बोकारो: झारखंड के कोरोना संबंधित मामलों के मुख्य नोडल पदाधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि राज्य में प्रवासी मजदूरों का आवागमन सरकार द्वारा कराया जा रहा है। जिसके लिए सरकार अन्य राज्यों एवं केंद्र सरकार से समन्वय स्थापित कर ट्रेन के माध्यम से प्रवासी मजदूरों की वापसी करा रही है। वहीं सभी जिलों के उपायुक्त द्वारा बस के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को वापस लाने का कार्य किया जा रहा है। अभी तक राज्य में 60 हजार से अधिक लोग वापस आ चुके हैं। इन सभी कार्यों में भारत सरकार द्वारा जारी किए गए सभी प्रोटोकॉल्स को फॉलो किया जा रहा है।


वे गुरुवार को झारखंड राज्य में कोरोना से बचाव और लॉक डाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों को प्रोजेक्ट भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के लोगों से साझा कर रहे थे।

और ट्रेन आगे के लिए शेड्यूल्ड

राज्य स्तरीय यातायात सचिव के. रवि कुमार ने कहा कि अभी तक बस के माध्यम से लगभग 30 हजार लोग राज्य में वापस आ चुके हैं। वहीं 44 ट्रेनें विभिन्न राज्यों से झारखंड आई है और 56 ट्रेन आगे के लिए शेड्यूल्ड है। अभी तक 50,028 प्रवासी मजदूर श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के माध्यम से राज्य में वापस आ चुके हैं। राज्य में निजी वाहनों से भी आवागमन के लिए पास निर्गत किया जा रहा है। अभी तक कुल 1,04,403 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 95 प्रतिशत आवेदनों पर विचार कर कार्रवाई की गई है। लोग जागरूक बनें और कोरोना से बचाव के लिए जारी सरकार के गाइडलाइंस का पालन करें।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned