बॉलीवुड के 5 सबसे महंगे तलाक, इस अभिनेता को तलाक के बदले देने पड़े थे 380 करोड़

By: Pratibha Tripathi
| Published: 03 Jul 2021, 04:15 PM IST
बॉलीवुड के 5 सबसे महंगे तलाक, इस अभिनेता को तलाक के बदले देने पड़े थे 380 करोड़
Hrithik-Sussanne Divorce

इंडस्ट्री में सुजैन और ऋतिक ( Hrithik-Sussanne Divorce ) का सबसे महंगा तलाक है। ऋतिक ने सुजैन को एलिमनी के तौर पर 380 करोड़ रुपए दिए थे। यह जान उनके फैंस भी हैरान हो गए थे। यही वजह है कि यह तलाक बॉलीवुड का सबसे महंगा तलाक माना जाता है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जितनी अपनी लाइवलाइफ को लेकर सुर्खियों में बने रहते है उससे कहीं अधिक वो अपने टूटते रिश्तों को लेकर चर्चे में बने रहते है। इस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में बन रहा है आमिर खान और किरण राव का तलाक। ऐसी पहली बार नही हो रहा है जब फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स में तलाक की खबरे सामने आई हैं, इससे पहले भी. कई बॉलीवुड सितारों ने तलाक लिया हैं और इसके बदले में अपने पार्टनर को मोटी रकम चुकाई है.आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर...

Read More:- सलमान खान के शेरा से लेकर दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड तक ,इनकी सैलरी सुनकर छूट जाएंगे आपके पसीने

expensive Divorce in bollywood industry

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन और सुजैन का तलाक आज भी सभी की जुवान पर बना हुआ है। क्योकि यह तलाक दुनिया के सबसे महंगे तलाकों में से एक था। ऋतिक रोशन और सुजैन की शादी साल 2000 में हुई थी लेकिन कंगना रानौत के साथ हुए अफेयर्स की खबरों के चलते कपल के बीच अनबन होने लगी और तलाक का कारण बन गया। कहते हैं कि ऋतिक से सुजैन खान लेने के बाद एलिमनी के रूप में 400 करोड़ रुपयों की मांग की गई थी, जिसमें से 380 करोड़ रुपये उन्हें दिए गए थे।

expensive Divorce in bollywood industry

आमिर खान और रीना दत्ता

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने साल 2002 में अपनी पहली पत्नि से तलाक लिया था। जबिक पहली शादी उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी। लेकिन कुछ ही सालों में दोनों के बीच दूरियां आने लगीं और साल 2002 में इस कपल ने तलाक ले लिया। इस तलाक के लिए आमिर को मुआवजे के तौर पर 50 करोड़ रुपये की भारी रकम देनी पड़ी थी।

Read More:- राजकुमार क्यों चाहते थे मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार में कोई शामिल न हो ? बताई थी ये वजह

expensive Divorce in bollywood industry

सैफ अली खान और अमृता सिंह

अन्य सेलेब्, की तरह सैफ और अमृता का तलाक भी काफी चर्चे में रहा था। 13 साल बड़ी अमृता से शादी करने के 13 साल बाद सैफ ने अमृता से अलग रहने का फैसला लिया था। एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने इस बात का खुलासा किया था 'तलाक लेने के बाद उन्हें एलिमनी के रूप में 5 करोड़ रुपयों की मांग की गई थी, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपये वो दे चुके हैं। साथ ही बच्चों की देखरेख के लिए हर महीने 1 लाख रुपये भी अमृता को देते हैं।'

expensive Divorce in bollywood industry

फरहान अख्तर और अधुना भबानी

फरहान और अधुना के तलाक न भी काफी सुर्खिया बटोरी थी। फरहान और अधुना ने अपने रिश्ते को 16 साल तक निभाया। इसके बाद अलग होने का फैसला लिया। तलाक लेने के बाद अधुना ने मुंबई में स्थित 1000 स्क्वायर फीट में बने बंगले को लेने की की मांग की। इसके अलावा फरहान को हर महिने अपनी बेटी की देखभाल के लिए मोटी रकम अधुना को देनी पड़ती हैं।

expensive Divorce in bollywood industry

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी पायल से तलाक से लेने के लिए 50 करोड़ रुपये की मोटी रकम देनी पड़ी थी। इसी के साथ आदित्य का तलाक भी देश के सबसे महंगे तलाकों में शामिल हो गया था।