जब 83 के सेट पर रो पड़े थे 'रणवीर सिंह', डायरेक्टर 'कबीर खान' ने सुनाया किस्सा
rohit sharma
| Updated: 12 Oct 2019, 03:33:55 PM (IST)
जब 83 के सेट पर रो पड़े थे 'रणवीर सिंह', डायरेक्टर 'कबीर खान' ने सुनाया किस्सा

83 Film Shooting, Director, Actor, Budget : फिल्म डायरेक्टर कबीर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म '83' की शूटिंग पूरी हो चुकी है। साल 1983 के वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने फिल्म को लेकर कुछ किस्से शेयर किए।

फिल्म डायरेक्टर कबीर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म '83' की शूटिंग पूरी हो चुकी है। साल 1983 के वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने फिल्म को लेकर कुछ किस्से शेयर किए।

कबीर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि "हर खिलाड़ी स्पोर्ट्स इवेंट की लंबी तैयारी करता है। हमें भी फिल्म की विश्वसनीयता और बारीकी से बनाने के लिए तैयारी करने में 2 साल से ज्यादा का वक़्त लगा। फिल्म 36 साल पुरानी घटना पर आधारित है हर व्यक्ति उसे याद रखना चाहता है।

कबीर खान ने 83 के वर्ल्ड कप का यादगार घटना बताते हुए कहा कि "उस दिन का फाइनल मैच तो लोगों ने देखा होगा। लेकिन जिम्बावे के खिलाफ कपिल देव की शानदार 175 रनों की पारी कोई नहीं देख सका।

कारण था बीबीसी की हड़ताल..मैच एक सैकंड तक रिकॉर्ड नहीं हुआ था। सिर्फ मैच के गवाह स्टेडियम में मौजूद लोग ही बने। अब वही 83 का सीन दर्शकों के लिए रिक्रिएट करवाने के लिए काफी मेहनत लगी। मुझे खुशी है कि "कपिल सर के करियर की इतनी महत्वपूर्ण पारी को मुझे रिक्रिएट करने का मौका मिला।"

कबीर खान ने अपने बचपन का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि "मैं बहुत छोटा था, लोग अचानक घरों से बाहर आकर पटाखे छोड़ने लगे..मुझे समझ नहीं आया ऐसा क्यों हो रहा है, बाद मैं मुझे पता लगा कि भारतीय क्रिकेट का यह पल देश के लिए बहुत खास था"

कबीर ने फिल्म से जुड़ी रणवीर के इमोशनल होने की बात भी कही। कबीर ने कहा "हमने 5 दिन लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में शूटिंग की थी। सब कुछ वैसा ही तैयार किया गया जैसा 1983 के दौरान था। जानकर हैरानी होगी की फिल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे रणवीर सिंह को दिया गया वर्ल्ड कप 1983 का असली वर्ल्ड कप है। फिल्म के सीन के दौरान जब रणवीर को जीत के बाद कप दिया जा रहा था तो वह भावुक हो गए और जैसे ही मैंने कट बोला तो वह रो पड़े।"

बता दें, फिल्म में रणवीर मुख्य किरदार में हैं। रणवीर के साथ दीपिका भी नजर आने आने वाली हैं। फिल्म अगले साल 10 अप्रेल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Show More