'कयामत से..' तक और आमिर के बॉलीवुड में 30 साल पूरे, कुछ मजेदार अनसुने किस्से

By: Mahendra Yadav
| Published: 30 Apr 2018, 04:34 PM IST
'कयामत से..' तक और आमिर के बॉलीवुड में 30 साल पूरे, कुछ मजेदार अनसुने किस्से
Aamir khan And Juhi

यह फिल्म सुपरहिट हुई और इसने उस समय करीब 5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने वाले अभिनेता आमिर खान ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही उनकी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के भी 30 वर्ष पूरे हो गए। आमिर ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'विश्वास ही नहीं होता कि 30 साल हो गए। ऐसा लगता है अभी कल की ही बात है।'

चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से मशहूर हुए आमिर:
फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का निर्देशन मंसूर अली ने किया था। 1988 में रिलीज हुई इस फिल्म के बाद आमिर को चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से जाना जाने लगा।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इस फिल्म में आए थे नजर:
'कयामत से कयामत तक' से पहले आमिर खान बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक फिल्म में नजर आ चुके थे। वे फिल्म 'यादो की बारात में' नजर आ चुके थे। वहीं आमिर खान ने 'कयामत से कयामत तक' से पहले आदित्य भट्टाचार्य की फिल्म 'राख' साइन की थी लेकिन यह 1989 में रिलीज हुई।

किस सीन देने से किया मना:
फिल्म 'कयामत से...' तक का एक किस्सा काफी मशहूर है। पहली ही फिल्म में कुछ ऐसा हुआ था कि शूटिंग बीच में ही रोकनी पड़ गई थी। दरअसल फिल्म के एक गाने में आमिर और जूही के बीच एक किस सीन शूट होना था लेकिन इस सीन के लिए जूही ने मना कर दिया था। मामला इतना बढ़ गया कि फिल्म की शूटिंग को 10 मिनट के रोकना पड़ा। इसके बाद मंसूर ने जूही को समझाया तक जाकर यह सीन शूट हो पाया।

मिला राष्ट्रीय पुरस्कार:
यह फिल्म सुपरहिट हुई और इसने उस समय करीब 5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। साथ ही फिल्म को उस बार की पॉपुलर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला और 11 फिल्मफेयर नॉमिनेशन में से आठ पुरस्कार मिले।

हाथ से चिपकाए पोस्टर:

आमिर ने राज जुत्शी के साथ मिलकर जगह जगह अपने हाथ से फिल्म के पोस्टर चिपकाए। वहीं इस फिल्म की मार्केटिंग का एक अनोखा तरीका भी अपनाया गया। निर्माता ने घोषणा की थी कि जो फिल्म के आठ या उससे अधिक टिकट लेगा उसे आमिर और जूही का पोस्टर फ्री में दिया जाएगा।

 

Aamir khan