scriptमाधुरी दीक्षित के साथ आमिर खान ने की थी ऐसी हरकत, गुस्से में मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं एक्ट्रेस | Aamir Khan did such an act with Madhuri Dixit, Actress Ran to Beat Him | Patrika News
बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित के साथ आमिर खान ने की थी ऐसी हरकत, गुस्से में मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं एक्ट्रेस

‘दिल’ की शूटिंग के दौरान आमिर खान ने माधुरी दीक्षित के हाथ पर थूक दिया था। उनकी इस बात से वह इतनी भड़क गई थीं कि हॉकी स्टिक लेकर एक्टर को मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं।

Mar 16, 2022 / 04:34 pm

Sneha Patsariya

madhuri_dixit_nene.jpg
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और उनसे जुड़े कई दिलचस्प किस्से भी अक्सर सुनने को मिल जाते हैं। आमिर खान ने साल 1990 में आई फिल्म ‘दिल’ में माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था। पर्दे पर दोनों की गजब की केमेस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। आज भी ये फिल्म और इसके गाने यादगार है। ये फिल्म तो लोगों को बहुत पसंद आई थी लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वाक्या बता रहे हैं जिसका संबंध फिल्म की शूटिंग से है और जिसकी वजह से माधुरी दीक्षित का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया था।
बताया जाता है कि फिल्म ‘दिल’ की शूटिंग के समय आमिर खान ने माधुरी दीक्षित के साथ मज़ाक के तौर पर एक प्रैंक किया था, जिससे माधुरी दीक्षित गुस्से से भड़कर उठी थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के गाने ‘खंभे जैसी खड़ी है…’ की शूटिंग के बीच आमिर खान को शरारत सूझी और वो माधुरी के साथ प्रैंक करने लगे। उन्होंने माधुरी से कहा कि वो हाथ देखने में माहिर हैं, इतना सुनते ही माधुरी काफी उत्साहित हो गईं और उन्होंने फौरन अपना हाथ आगे बढ़ाते हुए आमिर से अपने भविष्य के बारे में पूछ लिया।
माधुरी दीक्षित और आमिर खान ने 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म ‘दिल’ के अलावा 2 और फिल्मों में साथ काम किया जिसमें दीवाना मुझ सा नहीं और बॉम्बे टॉकीज शामिल है। इनकी फिल्म ‘दिल’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई लेकिन ‘दीवाना मुझ सा नहीं’ ने परदे पर औसत प्रदर्शन किया। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा खुशबू, सत्येन्द्र कपूर, बीना बैनर्जी, दिनेश हिंगू जैसे कलाकारों ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया। आमिर खान ने इस बात का खुलासा एक चैट शो के दौरान किया कि कैसे उन्होंने हाथ देखने के बहाने माधुरी के साथ मजाक किया। सेट पर हुए इस किस्से के बारे में बताते हुए आमिर ने कहा, “माधुरी मुझपर बहुत गुस्सा हुई थी क्योंकि सेट पर मैंने उनका हाथ देखने का नाटक किया।” आमिर ने माधुरी को कहा आप बहुत भोली हैं, भावुक है और लोग आपको पागल बनाते हैं जैसे मैं अभी बना रहा हूं और ये कहते हुए आमिर ने अभिनेत्री के हाथ पर थूक दिया।
यह भी पढ़ें

आमिर खान को थी शराब की लत, एक बारी में पूरी बोतल कर देते थे खत्म, एक्टर ने बयां किया किस्सा

आमिर के इस मजाक पर माधुरी दीक्षित बहुत गुस्सा हुईं और उन्होंने हॉकी स्टिक लेकर आमिर को सब जगह दौड़ा दिया। माधुरी दीक्षित ने भी ट्विटर पर अपने फैंस से बातचीत के दौरान इस बात पर मुहर लगाई कि ‘दिल’ फिल्म के सेट पर वो आमिर के मजाक से बहुत अधिक नाराज हो गईं थीं और आमिर के पीछे हॉकी लेकर दौड़ पड़ी थीं।
बता दें कि आमिर खान और माधुरी दीक्षित ने ‘दिल’ और ‘दीवाना मुझसा नहीं’ नाम की दो ही फिल्मों में साथ काम किया है। ये दोनों फिल्में एक ही साल में रिलीज़ हुई थीं। आमिर खान के व्रकफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही ‘लालसिंह चड्ढा’ में नज़र आएंगे, जो साल 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ का रीमेक है। इस फिल्म में आमिर के अलावा, करीना कपूर खान, मोना सिंह, पंकज त्रिपाठी और मानव गोहिल जैसे कलाकार नज़र आएंगे। फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़, जैसलमेर और हिमाचल प्रदेश में हुई है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / माधुरी दीक्षित के साथ आमिर खान ने की थी ऐसी हरकत, गुस्से में मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं एक्ट्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो