scriptविशाल ददलानी से लेकर सलमान खान को थी नशे की बुरी लत, एक बीमारी ने बदल दी उनकी जिंदगी | Vishal Dadlani to Salman Khan, drug addiction was bad, illness changed | Patrika News
बॉलीवुड

विशाल ददलानी से लेकर सलमान खान को थी नशे की बुरी लत, एक बीमारी ने बदल दी उनकी जिंदगी

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan)एक दौर में चेन स्मोकर थे
म्यूजिक कंपोजर विशाल डडलानी एक दिन में पी लेते थे 40 सिगरेट

नई दिल्लीFeb 19, 2020 / 01:13 pm

Pratibha Tripathi

vishal_dadlani_-1_1.jpg

नई दिल्ली। बॉलीवुड का हर स्टार्स समय के साथ ऊंची उड़ान भर जाता है। उऩकी एक फिल्म के हिट होते ही उसका सितारा चमकने लगता है इस दौरान उनके रहन सहन में भी बदलाव देखने को मिलने लगते है। बदलाव ऐसे जो कुछ अच्छे होते है तो कुछ बुरे। बॉलीवुड में नशा करना एक आम बात है। हर कलाकार इसका आदी रहता है इन नशे के साथ साथ वो स्मोकर्स के भी आदी हो जाते है और एक दिन में 30से 40 सिगरेट फूंकना उनके लिए आम बात होती है। और बाद में जब इसका असर सेहत पर पड़ने लगता है तब वो इससे छुटकारा पाने की कोशिश में लग जाते है आज हम आपको बता रहे है बॉलीवुड के उन सितारो के बारे में जो एक दौर में स्मोकर्स रहे और सेहत के लगातार बिगड़ने के चलते लिया इससे छुटकारा..

aamir-khan.jpeg

आमिर खान( Aamir Khan)
आमिर खानन( Aamir Khan) एक समय में सबसे बड़े चेन स्मोकर्स रहे हैं। लेकिन बच्चों के पैदा होने के बाद उन्होनें इससे दूर रहना उचित समझा। इसके अलावा उऩके बच्चों जुनैद और इरा ने भी लगातार प्रेशर बनाते हुए उन्हें इस आदत से छुटकारा दिलाने में मदद की।

salman-khan.jpeg

सलमान खान(Salman Khan)
बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान(Salman Khan) को भले ही शादी का नशा ना हुआ हो लेकिन एक दौर में वो सबसे बड़े चेन स्मोकर थे लेकिन एक नर्व की बीमारी ने उनकी जिंदगी बदल दी थी। सलमान खान Trigeminal neuralgia नाम के फेशियल नर्व डिसऑर्डर से जूझ रहे है। और इस बीमारी के बाद उन्होनें इस बुरी आदत को छोड़ने का फैसला किया। इस बीमारी के बारे में बताया गया कि यह इतनी खतरनाक बीमारी है जिससे इंसान को सुसाइड तक कर लेता है।

ranbir_kapoor.jpeg

रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor)
रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) भी इस आदत से दूर नही थे वो भी एक दिन में 30 से 40 सिगरेट फूंक ही जाते थे हालांकि इस आदत को छुड़ाने की कोशिश कई लोगों ने भी की। और धीरे धीरे उन्होनें इस कम करना शुरू किया अभ आज के समय में वो इस नशे से काफी दूर रहते है। रणबीर की मां नीतू कपूर ने भी उनकी इस मामले में काफी मदद की थी।

fardeen_khan.jpg

फरदीन खान(Fardeen Khan)
फरदीन (Fardeen Khan)को इस नशे की लत पिता के दीर चले जाने के कारण हुई। पिता फिरोज खान की मौत के बाद वो काफी स्मोकिंग करने लगे। हालांकि कई प्रयासों के बाद फरदीन इसे छोड़ पाने में कामयाब रहे थे।

konkana.jpeg

कोंकणा सेन शर्मा(Konkona Sen Sharma)
कोंकणा सेन शर्मा भी इस नशे की आदत का शिकार थी। वह भी एक दौर में चेन स्मोकर रह चुकी हैं। हालांकि प्रेग्नेंट होने के बाद उन्होंने इस बुरी आदत को छोड़ दिया था।

सिंगर विशाल ददलानी(Vishal Dadlani )

बॉलीवुड सिंगर विशाल ददलानी जहां अपनी आवाज के जादू से हर किसी को अपनी ओर खीच लेते है वही एक समय ऐसा भी था जब उनकी यही आवाज पूरी तरह से खराब हो चुकी थी जिसका कारण था एक दिन में 40 से ज्यादा सिगरेट का पीना। सिगरेट पीने से उनकी अवाज फट गई थी। और इस अवाज को पाने के लिए उन्होनें सिगरेट से दूरियां बनाई।

Home / Entertainment / Bollywood / विशाल ददलानी से लेकर सलमान खान को थी नशे की बुरी लत, एक बीमारी ने बदल दी उनकी जिंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो