scriptAbhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan fell in love on sets of Umrao Jaan | सेट पर ही एक दूसरे को दिल दे बैठे थे ऐश्वर्या और अभिषेक, अनोखी है इनकी प्रेम कहानी | Patrika News

सेट पर ही एक दूसरे को दिल दे बैठे थे ऐश्वर्या और अभिषेक, अनोखी है इनकी प्रेम कहानी

locationमुंबईPublished: Feb 04, 2024 09:46:22 pm

Submitted by:

Suvesh Shukla

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक है। लेकिन उनकी रियल लाइफ लव स्टोरी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं। आइए जानते हैं अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से कैसे प्यार हुआ?

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan fell in love on sets of Umrao Jaan
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड के सबसे चर्चित जोड़ों में से एक हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर उनके रिश्ते को लेकर बार-बार अफवाह और अटकलें चलती रहती हैं। लेकिन ये जोड़ी अपनी मौजूदगी से हर बार सबको गलत साबित करती रहती है। आज इन दोनों सेलेब्स की प्रेम कहानी की शुरुआत कैसे हुई जानते हैं। इनकी प्रेम कहानी को सुनकर आप इनके फैन हो जाएंगे।
सेट पर ही दिल दे बैठे
अभिषेक अक्सर अपने और अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ अपने रिश्ते की दिलचस्प जानकारी शेयर करते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट में भाग लेने के दौरान उन्होंने दिलचस्प किस्सों का खुलासा किया। अभिषेक ने बताया कि उनकी प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई।
Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan fell in love on sets of Umrao Jaanढाई अक्षर प्रेम के

अभिषेक ने अपने और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए बताया कि उनकी पहली फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' के दौरान दोनों की दोस्त के रूप में शुरुआत हुई थी। फिर ‘कुछ ना कहो’ की शूटिंग के दौरान उनकी दोस्ती और गहरी हो गई। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि इस दौरान उन्हे बहुत करीबी दोस्ती होने का एहसास हुआ।
Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan fell in love on sets of Umrao Jaanउमराव जान के सेट पर प्यार चढ़ा परवान

जूनियर बच्चन बताते हैं कि उमराव जान के सेट पर उनका प्यार परवान चढ़ने लगा और अंत में अभिषेक और ऐश्वर्या ने स्वीकार किया कि उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया है।
Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan fell in love on sets of Umrao Jaanगुपचुप किया रोका

अभिषेक ने जब ऐश्वर्या को प्रपोज किया इसके बाद दोनों ने साल 2007 में एक गुपचुप समारोह में सगाई कर ली। जिसके बाद दोनों सेलेब्स 20 अप्रैल 2007 को दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार शादी के बंधन में बंध गए।
इस शादी को अभी भी बॉलीवुड की सबसे बड़ी शादियों में से एक माना जाता है, जिसमें बॉलीवुड के लगभग सभी लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो