scriptJawan के बाद शाहरुख खान बने साल के No.1 एक्टर, रिपोर्ट में इन एक्ट्रेस का भी नाम आया सामने | After Jawan Shah Rukh Khan is IMDb biggest Indian star of 2023 as Boll | Patrika News
बॉलीवुड

Jawan के बाद शाहरुख खान बने साल के No.1 एक्टर, रिपोर्ट में इन एक्ट्रेस का भी नाम आया सामने

Shah Rukh Khan is IMDb Biggest Indian Star: ये खिताब उन्हें फिल्म जवान की सक्सेस के बाद मिला है। इस खबर को सुनकर शाहरुख खान के फैंस में खुशी की लहर है।

मुंबईNov 22, 2023 / 04:17 pm

Adarsh Shivam

after_jawan_shah_rukh_khan_is_imdb_biggest_indian_star_of_2023_as_bollywood_.jpg

शाहरुख खान

Shah Rukh Khan is IMDb Biggest Indian Star: इंटरनेट मूवी डेटाबेस यानी IMDb ने बुधवार को 2023 के सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारों की अपनी सूची की घोषणा की, जिसमें शाहरुख खान पहले स्थान पर हैं। बॉलीवुड के बादशाह के लिए यह साल उल्लेखनीय रहा है, जिसमें लगातार दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। उन्होंने पहले ‘पठान’ और फिर ‘जवान’ में अभिनय किया, जिसने विश्व स्तर पर कुल 2200 करोड़ रुपये की कमाई की। साल की उनकी तीसरी फिल्म ‘डंकी’ भी दिसंबर में रिलीज के लिए तैयार है।
ये खिताब उन्हें फिल्म जवान की सक्सेस के बाद मिला है। इस खबर को सुनकर शाहरुख के फैंस में खुशी की लहर है। वहीं नंबर दो का स्थान आलिया भट्ट को मिला, जिन्होंने न केवल हार्ट ऑफ स्टोन में खलनायक की भूमिका के साथ हॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, बल्कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक भी दी।
दीपिका पादुकोण ने ‘पठान’ में सहायक भूमिका और जवान में एक विस्तारित कैमियो की बदौलत तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि वामीका गब्बी ने जुबली, चार्ली चोपड़ा और द मिस्ट्री ऑफ सोलंग वैली और खुफिया जैसे स्ट्रीमिंग शीर्षकों में प्रमुख भूमिकाओं की बदौलत चौथा स्थान हासिल किया।
तमन्ना भाटिया ने छठा स्थान प्राप्त किया, उन्होंने ब्लॉकबस्टर तमिल फिल्म जेलर में अभिनय करने के अलावा, इस साल तीन OTT फिल्मों और सीरीज में अभिनय किया। करीना कपूर खान ने जाने जान के साथ अपना स्ट्रीमिंग डेब्यू किया, जो सातवें स्थान पर रही, जबकि मेड इन हेवन स्टार शोभिता धूलिपाला आठवें स्थान पर रहीं। अक्षय कुमार, जो इस साल हिट फिल्म ओएमजी 2 में दिखाई देने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष कर रहे हैं, नौवें स्थान पर रहे।
IMDb के 2023 के शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारे
1. शाहरुख खान
2. आलिया भट्ट
3. दीपिका पादुकोने
4. वामिका गब्बी
5. नयनतारा
6. तमन्ना भाटिया
7. करीना कपूर खान
8. सोभिता धूलिपाला
9. अक्षय कुमार
10. विजय सेतुपति

पिछले साल की सूची में धनुष शीर्ष पर थे। संयोग से आलिया पिछले साल भी दूसरे नंबर पर रही थीं। पिछले साल की सूची में दक्षिण के सितारों का दबदबा था, जिसमें जूनियर एनटीआर, राम चरण, सामंथा रुथ प्रभु, अल्लू अर्जुन और यश को धनुष के साथ जगह मिली थी। इस साल की सूची बॉलीवुड के लिए फॉर्म में वापसी का संकेत देती है।

Home / Entertainment / Bollywood / Jawan के बाद शाहरुख खान बने साल के No.1 एक्टर, रिपोर्ट में इन एक्ट्रेस का भी नाम आया सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो