scriptअक्षय कुमार का मुंबई पुलिस को अनोखा गिफ्ट, कोरोना से बचाने के लिए दिए स्पेशल कलाई बैंड, सेंसर से लैस… | Akshay kumar donate 1000 wrist bands with sensors to mumbai police | Patrika News
बॉलीवुड

अक्षय कुमार का मुंबई पुलिस को अनोखा गिफ्ट, कोरोना से बचाने के लिए दिए स्पेशल कलाई बैंड, सेंसर से लैस…

कहा जा रहा है कि इससे COVID-19 लक्षणों का पता पहले ही लगाया जा सकता है।

मुंबईMay 14, 2020 / 07:28 pm

Mahendra Yadav

Akshay kumar

Akshay kumar

कोरोना महामारी से लड़ने में कोरोना वॉरियर्स महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इन कर्मवीरों में से एक पुलिस भी लॉकडाउन के दौरान अहम योगदान निभा रही है। बॉलीवुड सेलेब्स ने मुंबई पुलिस के इस जज्बे को सलाम किया है और उनकी मदद भी की है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी उनकी मदद की थी। एक बार फिर से अक्षय मुंबई पुलिस की मदद को आगे आए हैं।
अक्षय कुमार का मुंबई पुलिस को अनोखा गिफ्ट, कोरोना से बचाने के लिए दिए स्पेशल कलाई बैंड, सेंसर से लैस...
मुंबई पुलिस इस वक्त कोरोना से जंग में फ्रंटलाइन पर तैनात है और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अक्षय कुमार ने उन्हें 1000 बैंड्स गिफ्ट किए हैं। कहा जा रहा है कि इससे COVID-19 लक्षणों का पता पहले ही लगाया जा सकता है। बताया गया है कि मुंबई पुलिस दुनिया का पहला ऑर्गेनाइजेशन है, जहां पुलिसकर्मी इस बैंड का इस्तेमाल करेंगे। इस कलाई वाले बैंड के जरिए बॉडी टेम्परेचर, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, नींद, स्टेप काउंट और कैलरी पर नजर रखी जा सकती है।

 

https://twitter.com/akshaykumar?ref_src=twsrc%5Etfw

रिपोर्ट में बताया गया है कि कलाई पर बांधा जाने वाला यह बैंड अपने सेंसर के जरिए COVID-19 के लक्ष्णों का पता शुरुआत में ही लगा लेता है, जिससे इसके रोकथाम में मदद मिल सकती है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि COVID-19 से सुरक्षा के लिए दुनिया में अपने तरह का यह पहला बैंड है। हालांकि यह एक स्क्रीनिंग डिवाइस है,चिकित्सा उपकरण नहीं। इसका उपयोग केवल स्क्रीनिंग उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

Home / Entertainment / Bollywood / अक्षय कुमार का मुंबई पुलिस को अनोखा गिफ्ट, कोरोना से बचाने के लिए दिए स्पेशल कलाई बैंड, सेंसर से लैस…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो