scriptपैसे छापने की मशीन बने अक्षय तो पिछड़े सलमान, आमिर और शाहरुख, एक साल में कमाए इतने करोड़, सोचना भी मुश्किल | Akshay Kumar only Indian in Forbes Highest-Paid Celebrities 2019 | Patrika News
बॉलीवुड

पैसे छापने की मशीन बने अक्षय तो पिछड़े सलमान, आमिर और शाहरुख, एक साल में कमाए इतने करोड़, सोचना भी मुश्किल

अक्षय ने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड स्टर्स को भी पछाड़ा, एक साल में की इतने करोड़ की कमाई….

मुंबईJul 11, 2019 / 04:40 pm

भूप सिंह

Akshay kumar

Akshay kumar

बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने पिछले एक साल में कमाई के मामले में ऐसा खेल खेला है कि बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि कई टॉप हॉलीवुड स्टार्स भी इस रेस में उनसे पीछे छुट गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। हाल ही में फोर्ब्स ने दुनिया के हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट अक्षय कुमार एक इकलौते भारतीय एक्टर हैं। 100 हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में सिंगर टेलर स्विफ्ट पहले पायदान पर हैं, वहीं खिलाड़ी कुमार 33वीं रैंक पर हैं।

Akshay kumar

एक साल में की 444 करोड़ की कमाई
फोर्ब्स मैगजीन ने अक्षय कुमार को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला एक्टर बताया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आंकड़े जून 2018 से जून 2019 मैगजीन तक के हैं। इस एक साल में अक्षय ने 444 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस शानदार कमाई के साथ अक्षय ने इंटरनेशनल स्टार्स रिहाना, जैकी चैन, स्टारलेट जोहानसन और ब्रैडली कपूर को पीछे छोड़ दिया है। अक्षय की इस कमाई का कुछ हिस्सा एडवरटाइजमेंट का भी है। फिलहाल अक्षय अलग-अलग कैटेगिरी के 20 से ज्यादा ब्रैंड्स को एंडोर्स कर रहे हैं।

Akshay kumar

पांच बड़ी फिल्मों में बिजी हैं अक्षय
बात करें अक्षय की वर्कफ्रंंट की तो वह फिलहाल पांच बड़ी फिल्मों में बिजी हैं। उनकी आगामी फिल्मों में ‘मिशन मंगल’, ‘हाउसफुल 4’, ‘गुड न्यूज’, ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ और ‘सूर्यवंशी’ शामिल हैं। ये सभी बड़े बैनर की फिल्में हैं। इनमें से ‘मिशन मंगल’ इस साल 15 अगस्त के दिन रिलीज हो रही है। ‘हाउसफुल 4’ और ‘गुड न्यूज’ भी इसी साल रिलीज होंगी।

इस साल केसरी ने की ताबड़तोड़ कमाई
2019 में अब तक अक्षय की फिल्म ‘केसरी’ रिलीज हुई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। पिछले साल उनकी ‘2.0’, ‘पैडमैन’, ‘गोल्ड’ रिलीज हुई थीं।

शाहरुख और सलमान पिछड़े
शाहरुख लगातार दूसरे साल लिस्ट में शामिल नहीं
सलमान खान इस बार 100 टॉप हाईएस्ट पेड एक्टर की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। पिछले साल 3.77 करोड़ डॉलर (257 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ उनका 82वां नंबर था। शाहरुख पिछले साल ही बाहर हो गए थे। 2017 की लिस्ट में उनका 65वां नंबर था। यानी कि खान तिकड़ी इस बार लिस्ट अपना नाम दर्ज नहीं करवा सकी।

Home / Entertainment / Bollywood / पैसे छापने की मशीन बने अक्षय तो पिछड़े सलमान, आमिर और शाहरुख, एक साल में कमाए इतने करोड़, सोचना भी मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो