scriptकोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने ये सितारे, जानें किसने दिया कितने करोड़ का दान | akshay kumar salman to anushka these celebs donate due to coronavirus | Patrika News
बॉलीवुड

कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने ये सितारे, जानें किसने दिया कितने करोड़ का दान

-पीएम मोदी की एक अपील पर एक एकजुट हुआ पूरा देश, कई स्टार्स ने दिल खोलकर दिया दान।-अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में दिया दिल खोलकर 25 करोड़ रुपए का महादान।-भूषण कुमार, शिल्पा शेट्टी, सुनील शेट्टी, सलमान, शिल्पा और सलमान ने दिल खोलकर की गरीबों की मदद।

Dec 17, 2020 / 05:44 pm

भूप सिंह

salman_khan-6.jpg

पूरी दुनिया पर वर्ष 2020 में कोरोना वायरस महामारी कहर बनकर टूटी है। चाहे गरीब हो या अमीर कोई भी इसे अच्छूता नहीं रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर बॉलीवुड के कई दिग्गज दिल खोलकर लोगों की मदद के लिए आगे आए और करोड़ों रुपए का दान
भी दिया। आइए जानते हैं 2020 में कौन-कौनसे स्टार्स ने कितने करोड़ रुपए का दिया दान।

 

Renuka Shahane, Akshay Kumar

अक्षय कुमार /strong>
देश की जहां भी बात आती है वहां अक्षय कुमार सबसे आगे रहते हैं। पीएम की अपील के बाद अक्षय ने 25 करोड़ रुपए पीएम केयर्स फंड में डोनेट किए थे। जिसके बाद पीएम ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की थी।

 

bhushan.jpg

भूषण कुमार
टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार, अक्षय के बाद दूसरे सबसे ज्यादा दान देने वाले शख्स हैं। उन्होंने 11 करोड़ रुपए की राशि दान की। इसके अलावा टी-सीरीज ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भी एक करोड़ रुपए की राशि दी है।

 

shilpa shetty and rajkundra

शिल्पा शेट्टी
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा भी हमेशा देशवासियों की मदद के लिए हर संभव कोशिश करती रहती हैं। एक तरफ वह अपने योग से लोगों को जागरूक कर रही है तो वहीं संकट के समय शिल्पा ने पीएम केयर्स फंड में 21 लाख रुपए की दान दिया।

 

film actor sunil shetty

सुनील शेट्टी
बॉलीवुड अन्ना के नाम से पहचाने वाले अभिनेता सुनील शेट्टी ने भी कोरोना काल में जरूरतमंदों को खाना और सैनिटाइजर जैसी चीजें पहुंचाने का काम किया। इसके लिए अभिनेता ‘सेव द चिल्ड्रेन इंडिया’ नाम की संस्था के जरिए मदद कर रहे हैं।

 

Salman Khan

सलमान खान /strong>
दबंग सलमान खान ने भी कोरोना काल में गरीब लोगों की खूब मदद की है। उन्होंने फिल्म सिटी हजार दिहाड़ी मजदूरों को लॉकडाउन के वक्त आर्थिक सहायता देने का जिम्मा उठाया है। इसके अलावा वो अपने स्टाफ की भी मदद कर रहे हैं।

 

Anushka sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
देश के पावरफुल कपल कहे जाने वाले अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने राहत कोष में दान किया। हालांकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि कितनी राशि दी है। इंडस्ट्री के एक सूत्र के मुताबिक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कुल तीन करोड़ रुपए का दान दिया है। ये राशि पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए है।

 

varun dhawan

वरुण धवन
वरुण धवन ने इस मुश्किल समय में मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। वरुण ने 55 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इस धनराशि में उन्होंने 25 लााख रुपए महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड और 30 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में दिए हैं।

इन स्टार्स ने दिया दिल खोलकर दान
सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने एक करोड़ रुपए पीएम केयर्स फंड में दिए थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए दिए। इसके अलावा कार्तिक आर्यन , रणदीप हुड्डा, मनीष पॉल, ऋतिक रोशन सहित अनेक स्टार्स ने कोरोना काल में गरीबों की खूब मदद की है।

Home / Entertainment / Bollywood / कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने ये सितारे, जानें किसने दिया कितने करोड़ का दान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो