अक्षय कुमार की बेलबॉटम को सेंसर बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी, U/A सर्टिफिकेट और जीरो कट्स के साथ हुई पास

By: Pratibha Tripathi
| Published: 15 Aug 2021, 03:01 PM IST
अक्षय कुमार की बेलबॉटम को सेंसर बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी, U/A सर्टिफिकेट और जीरो कट्स के साथ हुई पास
Akshay kumars film bell bottom

सेंसर बोर्ड ने फिल्म बेलबॉटम को हरी झंडी दिखा दी है और 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

नई दिल्ली। अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' इन दिनों काफी चर्चा में है। अब इस फिल्म को सेसर बोर्ड ने हरी झंडी दिखा दी है यह एक ऐसी पहली फिल्म है जिसे बिना किसी कट के पास किया गया है। पहले ये आशंकाएं जताई जा रही थीं कि शायद सीबीएफसी दृश्यों या संवादों को लेकर इस फिल्म हटाने या कम करने की मांग करेगा, लेकिन ऐसा नही हुआ है।

 

यह फिल्म 1984 में हुए बम अपहर की घटना और भारतीय अधिकारियों द्वारा किए गए एक गुप्त ऑपरेशन से संबंधित है। इतना ही नही इस फिल्म में भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी को भी दिखाया गया है। इसलिए, सीबीएफसी के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए फिल्म में हर सीन को शूट करते समय बारीकी से नजर रखी गई है।

बताया जा रहा है कि सीबीएफसी को एक भी कट लगाने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई है। वे निर्माताओं द्वारा किए गए काम से खुश थे। इसलिए, उन्होंने फिल्म को बिना किसी कट और यू/ए सर्टिफिकेट के पास करने का फैसला किया।”

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को दिया U/A सर्टिफिकेट ,जानिए इसका मतलब

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है। U/A सर्टिफिकेट का मतलब क्या होता है। UA/ सर्टिफिकेट का मतलब है कि इस फिल्म को बड़ों के साथ साथ बच्चे भी देख सकते हैं। लेकिन 12 साल से कम उम्र के बच्चों को माता-पिता के मार्गदर्शन में फिल्म देखनी होती है। CBFC ने 12 अगस्त को इस फिल्म को U/A सर्टिफिकेट जारी किया था। फिल्म की कहानी 1984 में हुए प्लेन हाईजैक पर आधारित है।