फर्जी कंपनी बनाकर शाहरुख ने हड़पी 5 एकड़ जमीन, बनवाया लग्जरी विला!

Dilip chaturvedi

Publish: Nov, 15 2017 01:30:38 (IST)

Bollywood
फर्जी कंपनी बनाकर शाहरुख ने हड़पी 5 एकड़ जमीन, बनवाया लग्जरी विला!

फर्जी कंपनी बनाकर शाहरुख ने हड़पी 5 एकड़ जमीन, बनवाया लग्जरी विला!

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान जमीन प्रेम जगजाहिर है। इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि शाहरुख की मुंबई, दिल्ली समेत सातसमंदर पार भी ऑलीशान बंगले हैं, लेकिन कभी किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि इतना बड़ा स्टार जमीन को लेकर धोखाधड़ी करेगा। लेकिन ताजा मामला शाहरुख खान के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। जी हां, अलीबाग में जो शाहरुख ने लग्जरी विला बनवचाया है, यह जमीन खेती वाली है, जिसे शाहरुख ने फर्जी कंपनी के नाम से हड़पी है। बता दें कि शाहरुख और उनकी वाइफ गोरी के खिलाफ अलीशान बंगला बनाने के लिए धोखाधड़ी से ज्‍यादा जमीन हासिल करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, यह शिकायत मुंबई के अलीबाग स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज कराई है। शाहरुख पर आरोप है कि उन्‍होंने अलीबाग में खेती करने के लिए ली और उसपर बंगला बना लिया।

खबरों के अनुसार, शाहरुख का यह विला एक खेती वाली जमीन पर बना है और इस पर कब्जा करने के लिए शाहरुख खान ने एक फर्जी कंपनी बनाई थी। सिर्फ फर्जी कंपनी ही नहीं, बल्कि उस कंपनी को 8.45 करोड़ रुपए का लोन भी दिया और फिर उन्होंने उस विला को बनवाने के लिए तटीय इलाकों के नियमों की अनदेखी भी की है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज की है। जिस जमीन पर शाहरुख का बंगला है वो कथित तौर पर साल 2009 तक खेती की जमीन के रूप में दर्ज था। शाहरुख पर आरोप है कि उन्होंने गलत दावा किया कि संबंधित जमीन पर 1991 से पहले बना बंगला मौजूद था। नियमों के अनुसार खेती की जमीन पर 1991 से पहले बने बंगलों की मरम्मत कराई जा सकती है, लेकिन उन पर नया निर्माण नहीं कराया जा सकता।

सुरेन्द्र धावले नामक शिकायतकर्ता के अनुसार, शाहरुख खान ने मरम्मत कराने के नाम पर सभी नियमों का उल्लंघन करते हुए अपने 5 एकड़ में फैले बंगले को एक नए सिरे से बनवा लिया था। बता दें कि शाहरुख इस विला में पार्टी देते रहते हैं। पिछले दिनों जहां उन्होंने मैरिज एनीवर्सिरी इसी बिला में सेलिब्रेट की वहीं हाल ही 2 नवंबर को शाहरुख ने अपना 52वां जन्मदिन भी इसी अलीबाग वाले आलीशान विला में धूमधाम से बनाया था। शाहरुख के जन्मदिन पर फिल्म जगत के कई दिग्गज उनके घर पर पहुंचे और बर्थडे सेलिब्रेट किया।

गौरतलब है कि आयकर विभाग इस बात की भी जांच-पड़ताल कर रहा है कि क्‍या कंपनी ने शाहरुख के एवज में जमीन के लिए बेनामी भुगतान किया था। रिपोर्ट के अनुसार समंदर के किनारे स्थित शाहरुख का बंगला 5 बंगलों की जमीन को मिलाकर बनाया गया है। बताया जा रहा है कि शाहरुख के बंगले में एक निजी हैलीपैड और स्‍वीमिंग पूल भी है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned