अमिताभ बच्चन को जता रही हैं फिल्मी कॅरियर की चिंता, ब्लॉग में छलका दर्द

By: Shaitan Prajapat
| Published: 10 Aug 2020, 05:24 PM IST
अमिताभ बच्चन को जता रही हैं फिल्मी कॅरियर की चिंता, ब्लॉग में छलका दर्द
Amitabh Bachchan

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद हाल ही में अस्पताल से घर वापस लौटे हैं। अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। ट्विटर और इंस्टाग्राम से लेकर बिग बी जमकर ब्लॉग भी लिख रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने फिल्मी कॅरियर को लेकर चिंता जाहिर की थी।

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद हाल ही में अस्पताल से घर वापस लौटे हैं। अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। ट्विटर और इंस्टाग्राम से लेकर बिग बी जमकर ब्लॉग भी लिख रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने फिल्मी कॅरियर को लेकर चिंता जाहिर की थी और कहा था कि अब पेशे से बोरिया-बिस्तर समेटना पड़ेगा। उनकी यह टिप्पणी बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) के उस फैसले के बाद आई है जिसमें न्यायालय ने 65 साल से ज्यादा उम्र के फिल्म, टीवी कलाकारों और अन्य सदस्यों के काम करने पर रोक लगाने वाले महाराष्ट्र सरकार के दो प्रस्तावों को शुक्रवार को रद्द कर दिया। महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) के नियम के तहत इन लोगों के स्टूडियो या बाहर के स्थलों पर कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान काम पर रोक लगाई गई थी।

Amitabh Bachchan

78 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में कहा, ‘निश्चित रूप से कई अन्य चिंताएं हैं, जो मन को परेशान करती हैं। सरकारी अधिकारियों ने तय किया कि 65 साल और उससे ऊपर की आयु वाले कलाकार काम पर नहीं जा सकते...मेरे जैसै लोगों, मेरे पेशे और मेरे 78 वर्षों के लिए तो फिर से यह बैग पैक करना है!’ उन्होंने कहा कि हम जिस फिल्म संस्था से औपचारिक तौर पर जुड़े हैं, उसने अदालतों में इसका विरोध किया और माननीय उच्च न्यायालय ने आयु सीमा पाबंदियों को मंजूरी नहीं दी और इसलिए फिलहाल 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोग काम करने के लिहाज से सुरक्षित हैं... लेकिन अदालतों और कानूनी प्रक्रियाओं में वक्त लगता है और पता नहीं इसका क्या नतीजा निकलेगा।

Amitabh Bachchan

उनके एक चाहने वाले ने उन्हें नौकरी का ऑफर दिया है। इस लेटर में उनके फैन ने अमिताभ बच्चन को कहा कि अगर आप चाहते हैं कुछ करना तो आप अमेरिका के राष्ट्रपति बन सकते हैं। या दुकान खोल लीजिए। इसके अलावा भी इस फैन ने बिग बी को कई नौकरियों के ऑफर दिए हैं।

Amitabh Bachchan

आपको बता दे कि पीठ का यह फैसला दो याचिकाओं के संबंध में आया। पहली याचिका फिल्म एवं टीवी कलाकार प्रमोद पांडे ने दायर की थी। वह 70 साल के हैं। वहीं दूसरी याचिका अशोक सरावगी के जरिए भारतीय मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने दायर की थी।

Amitabh Bachchan
Show More