scriptयहां देखें अमिताभ बच्चन और जया की शादी की Unseen Photos, ये फिल्मी हस्तियां हुई थीं शामिल | amitabh bachchan jaya marriage anniversary see the wedding Unseen pics | Patrika News
बॉलीवुड

यहां देखें अमिताभ बच्चन और जया की शादी की Unseen Photos, ये फिल्मी हस्तियां हुई थीं शामिल

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। आज दोनों अपनी शादी की 49वीं सालगिराह मना रहे हैं। महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लवस्टोरी बेहद फिल्मी है। बिग बी ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और वो इससे इंप्रेस भी हुए थे।

नई दिल्लीJun 03, 2022 / 11:50 am

Shweta Bajpai

amitabh bachchan jaya marriage anniversary

amitabh bachchan jaya marriage anniversary

बिग बी अपने लिए हमेशा ऐसी लड़की चाहते थे जो जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो जया उन्हें बिल्कुल वैसी लगी थीं। जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को पहली बार पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में देखा था। अमिताभ वहां फिल्ममेकर के अब्बास के साथ आए थे। अमिताभ की पर्सनैलिटी जया को इम्प्रेसिव लगी लेकिन बात आगे नहीं बढ़ी। जया इस बात से प्रभावित थीं कि वह हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं।
fddddddddddddddddddddddddddddddddddddddddg.jpg
दोनों को पहली बार साथ काम करने का मौका ‘गुड्डी’ फिल्म से मिला। हालांकि बाद में किसी कारण से अमिताभ को फिल्म में नहीं लिया गया था। ‘गुड्डी’ के बाद दोनों ने फिल्म बंसी बिरजू व ‘एक नजर’ में साथ काम किया। यहीं वो फिल्म थी जहां दोनों के प्यार की शुरुआत हुई थ, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया और अमिताभ की शादी एक्टर के पिता हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त के चलते हुई थी।
dffffffffffffffffffffffffffffffff.jpg
इन दिनों की शादी बहुत ही कम समय में चट-पट हो गई थी। दरअसल अमिताभ ने दोस्तों के साथ मिलकर प्लान बनाया था कि ‘जंजीर’ फिल्म सफल हो गई तो लंदन की ट्रिप पर जाया जाएगा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई और च्रिप का प्लान बना। अमिताभ जब अपने बाबूजी से इजाजत लेने पहुंचे तो उन्होंने पूछा कि कौन-कौन जा रहा है। इस पर अमिताभ ने लोगों के नाम बताए। हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ से कहा, जया भी जाएगी? तुम दोनों अकेले हो? अगर दोनों को साथ जाना है तो पहले शादी करनी पड़ेगी।
dsssssssssssssssss.jpg
इस पर अमिताभ राजी हो गए और वो जया के पिता जी से शादी की बात करने पहुंच गए। अगले ही दिन दोनों की शादी हुई इसमें सिर्फ दोनों के परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए। इस शादी में बहुत कम लोग शरीक हुए थे। महमानों की लिस्ट गुलजार, जया, असरानी और फरीदा जलाल के नाम शामिल थे। इनके आलावा बारात में सिर्फ 5 लोग गए थे। वहीं जया की तरफ से उनके माता-पिता, बहनें थीं। इस शादी में असरानी जया के भाई बनकर पहुंचे थे।
dccdfffffffff.jpg
वहीं कहा जाता है कि दोनों का रिसेप्शन भोपाल में हुआ था। झीलों की नगरी के रूप में फेमस भोपाल में ये रिसेप्शन बड़े तालाब के किनारे स्थित इंपीरियल सैबर नाम के एक बहुत ही पुराने होटल में हुआ था। पहले ये एक महल हुआ करता था।
fgggggggggggggggg.jpg
safffffffffffffffffffffffff.jpg
aaaaaaaaaaaaaaaaa.jpg
fgggggggggggggggg.jpg

Home / Entertainment / Bollywood / यहां देखें अमिताभ बच्चन और जया की शादी की Unseen Photos, ये फिल्मी हस्तियां हुई थीं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो