दुनियाभर से लोगों ने दी Amitabh Bachchan को जन्मदिन की बधाई, बिग बी ने खास अंदाज में कहा शुक्रिया

By: Sunita Adhikari
| Published: 11 Oct 2020, 01:24 PM IST
दुनियाभर से लोगों ने दी Amitabh Bachchan को जन्मदिन की बधाई, बिग बी ने खास अंदाज में कहा शुक्रिया
amitabh bachchan

  • महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से लोग उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं और अपने फैंस की फीलिंग्स को ध्यान में रखते हुए बिग बी ने एक पोस्ट साझा किया है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के शंहशाह कहलाए जाने वाले अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन का आज 78वां जन्मदिन है। जन्मदिन के मौके पर उन्हें दुनियाभर से लोग बधाई दे रहे हैं। उनकी ख्याति कुछ ऐसी है कि ऐसे भी लोग हैं जो बिग बी को भगवान के रूप में पूजते हैं। अपनी एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी के कारण वह लाखों करोड़ों लोगों के दिलों में बसते हैं। कोरोना जैसी महामारी में भी अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन की शूटिंग कर रहे हैं। वह खुद भी एक बार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यही वजह है कि लोग उनके जज्बे के भी कायल हैं।

Happy B'day: जया बच्चन से जब डॉक्टर ने कहा था कि- 'इससे पहले उनकी मौत हो जाए अपने पति से आखिरी बार मिल लो।'

ऐसे में महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से लोग उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं और अपने फैंस की फीलिंग्स को ध्यान में रखते हुए बिग बी ने एक पोस्ट साझा किया है। इंस्टाग्राम अकाउंट से अमिताभ बच्चन ने अपनी एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ ही बिग बी ने अपने फैंस को दुनिया भर की अलग-अलग भाषाओं में धन्यवाद कहा है। साथ ही कैप्शन में लिखा, "आपकी उदारता और प्रेम मेरे लिए 11 अक्टूबर के लिए सबसे बड़ा उपहार है... मैं संभवतः इससे अधिक के लिए आपसे नहीं कह सकता।" उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Birthday Special: खलनायक बनकर भी Amitabh Bachchan ने जीता लोगों का दिल, इन फिल्मों में निभाया नेगेटिव रोल

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत में 12 फ्लॉप फिल्में झेली थीं। वैसे तो वह एक्टर नहीं बनना चाहते थे। उनका सपना था कि वह एयरफोर्स में जाएं। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। ऐसे में उनकी एंट्री हुई फिल्म इंडस्ट्री में। लेकिन फिल्मी करियर की शुरुआत में उन्हें लगातार 12 फ्लॉप फिल्में झेलनी पड़ी थीं। उनकी मोटी व भारी आवाज के कारण उन्हें ऑल इंडिया रेडियो ने भी रिजेक्ट कर दिया था। लेकिन फिल्म जंजीर से उन्होंने साबित कर दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा हैं। जंजीर फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में देते गए।