Coronavirus: अमिताभ बच्चन रोज बांट रहे हैं गरीबों को खाने के 2000 पैकेट, बताया मुश्किल भरा काम

By: Neha Gupta
| Published: 10 Apr 2020, 10:36 AM IST
Coronavirus: अमिताभ बच्चन रोज बांट रहे हैं गरीबों को खाने के 2000 पैकेट, बताया मुश्किल भरा काम

  • अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) रोज बांट रहे हैं 2000 हजार खाने के पैकेट
  • वाहन ना होने के कारण सामान पहुंचाने को बताया दिक्कत
  • कहा- एक जगह से दूसरे जगह जाना है मुश्किल का काम

नई दिल्ली | कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में लॉकडाउन के चलते हर तरह के व्यापार बंद हैं। जिसकी वजह से गरीब लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। उनकी मदद के लिए सरकार से लेकर कई बड़े लोग सामने आ रहे हैं। जिसमें से एक अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। बिग बी ने हाल ही में अपने ब्लॉग के जरिए बताया कि वो हर रोज जरूरतमंदों को रोज 2000 खाने के पैकेट्स पहुंचा रहे हैं। मुंबई के कई स्लम इलाकों और ऑल इंडिया फिल्म एम्पलाई कंफेडेरशन से जुड़े दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को खाने का सामान बिग बी हर रोज दे रहे हैं। लेकिन उन्होंने इस बहुत मुश्किल भरा बताया।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि 2000 खाने के पैकेट्स मुंबई के अलग-अलग इलाकों में पहुंचाए जा रहे हैं जिससे लगभग 12000 लोगों का पेट भरेगा। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि ये बहुत मेहनत का काम है। इतने सारे सामान को पहुंचाने के लिए वाहन की जरूरत है लेकिन बात इसकी भी नहीं है बल्कि एक जगह से दूसरी जगह जाना है।

अमिताभ ने लिखा कि लॉकडाउन में घरों से निकलना मना है ऐसे में खाने का सामान पहुंचाने में बहुत दिक्कते आ रही हैं। हालांकि हम कोशिश कर रहे हैं ताकि जल्द ही सब ठीक हो जाए। उन्होंने आगे कहा- खाना देखते ही जरूरतमंद लोग उसकी तरफ दौड़ पड़ते हैं, जिसमें अधिकारियों को सोशल डिस्टेन्सिंग के साथ ही फूड पैकेट को वितरित करना है ये बेहद मुश्किल भरा है।