अनुपम खेर ने CAA का विरोध कर रहे एक्टर्स की खोली पोल, कहा- 'इनके चेहरों को गौैर से देखिए'

Sunita Adhikari
| Updated: 21 Dec 2019, 01:23:25 PM (IST)
अनुपम खेर ने CAA का विरोध कर रहे एक्टर्स की खोली पोल, कहा- 'इनके चेहरों को गौैर से देखिए'

  • ट्वीट में अनुपम खेर ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अनुरोध किया है और साथ ही प्रदर्शन कर रहे कलाकारों पर भी जमकर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन में 8 लोगों की मौत हो गई। इस कानून का विरोध मुबंई में भी हुआ, जहां बॉलीवुड के कलाकारों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। अब इसी बीच एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में अनुपम खेर ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अनुरोध किया है और साथ ही प्रदर्शन कर रहे कलाकारों पर भी जमकर निशाना साधा है।

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने ट्वीटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि 'पिछले कुछ दिनों से देश के हालात देखकर, मन में कुछ अजीब से बेचैनी हो रही है। सोशल मीडिया और टेलीविजन के जरिए जो दृश्य देखने को मिल रहे हैं, उसे देखकर मन बहुत विचलित हो रहा है। अनुपम ने कहा कि छात्रों के आंदोलनों पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, बल्कि ये भी कहूंगा कि स्वतंत्र भारत में ये उनका अधिकार है। लेकिन जब ऐसे तत्व जो देश को हानि पहुंचाना चाहते हैं, वो छात्रों के आंदोलनों में भाग लेना शुरू करें और अपने स्वार्थ के लिए देश को नुकसान पहुंचाए तो ये सब आगे चलकर हमारे भविष्य के लिए हमारे देश के भविष्य के लिए और हमारे छात्रों के भविष्य के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।'

anupam_kher_.jpeg

उसके बाद अनुपम खेर ने कहा कि जो लोग देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं, वो देश के दुश्मन हैं। जो पुलिसवालों पर पथराव कर रहे हैं वो उपद्रवी हैं। और जो कुछ महान हस्तियां हैं, चाहे वो कलाकार हैं या साहित्यकार हैं या पत्रकार हैं या बुद्धिजीवी हैं, वो छात्रों के या किसी अल्पसंख्यक वर्ग के हमदर्द बिलकुल नहीं हैं। ये वो हैं जो ऐसी स्थिति में अपनी रोटियां सेंकने चले आते हैं। इन चेहरों को गौर से देखिए और इनके इतिहास पर जाइए, आपको मेरी बातों पर यर्थाथ नजर आएगा।' आपको बता दें कि गुरुवार को मुंबई में नागरिकता कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में निर्देशक कबीर खान, उनकी पत्नी मिनी माथुर, निर्देशक नीरज घायवान, निखिल आडवाणी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, अनुभव सिन्हा, स्वरा भास्कर, महेश भट्ट, अभिनेता जावेद जाफरी, दानिश हुसैन, अर्जुन माथुर और सुशांत सिंह जैसे कलाकार शामिल हुए थे। अनुपम खेर का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।