scriptArticle 15 Preview : रिलीज से पहले यहां जाने कैसी है आर्टिकल 15, पहले दिन कमा सकती है करोड़ | Article 15 preview : Ayushmann Khurana Best Acting | Patrika News
बॉलीवुड

Article 15 Preview : रिलीज से पहले यहां जाने कैसी है आर्टिकल 15, पहले दिन कमा सकती है करोड़

फिल्म को सीबीएफसी ने यूए (U/A) सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की अनुमति …

मुंबईJun 27, 2019 / 07:18 pm

Shaitan Prajapat

Article 15 preview : Ayushmann Khurana Best Acting

Article 15 preview : Ayushmann Khurana Best Acting

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ 28 जून यानी कल सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही हैं। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर बेस्ड है। यह 2014 में बदायूं में हुए रेप-मर्डर केस के बैकड्रॉप पर बनी है। फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। जाति आधारित सामाजिक भेदभाव को लेकर बनी फिल्म ‘आर्टिकल 15’ रिलीज के लिए तैयार है। लेकिन इससे पहले फिल्म को लेकर एक समुदाय के लोगों ने कई जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इस फिल्म को सीबीएफसी ने यूए (U/A) सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की अनुमति दे दी है।
Article 15
ऐसी है फिल्म की कहानी —
‘आर्टिकल 15’ की कहानी आयुष्मान खुराना (अयान रंजन) की है जो एक आईपीएस अफसर हैं। आयुष्मान की पोस्टिंग यूपी के लाल गांव में हो जाती है, जहां जातिवाद और माफियागिरी का दबदबा है। लाल गांव में तीन लड़कियों की लापता होने की खबर है। कुछ दिनों बाद पता चलता है कि दो लड़कियों की लाशें पेड़ से लटकी और एक लड़की अभी भी गायब है। गुम हुई लड़की को ढूंढने के लिए आयुष्मान खुराना एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं। गांव वालों की हलचल और बातों से अयान को अंदाजा हो जाता है कि सच्चाई कुछ और है। फिर अयान पर गैंग रेप के इस दिल दहला देनेवाले केस को ऑनर किलिंग का जामा पहनकर केस खोज करने के लिए दबाव डाला जाता है, मगर अयान इस सामाजिक विषमता के क्रूर और गंदे चेहरे को बेनकाब करने के लिए कटिबद्ध है।
Article 15
पहले दिन कमा सकती है इतने करोड़

पहले दिन की कलेक्शन की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार 5 से 6 करोड़ तक की कमाई हो सकती है। फिल्म ‘आर्टिकल 15’ को लेकर बॉक्स ऑफिस पर इसलिए भी हलचल है क्योंकि फिल्म का सामना शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ से होगा। ‘कबीर सिंह’ ने जबरदस्त कमाई की है और कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। ऐसे में आर्टिकल 15 जैसे ही बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी तो कबीर सिंह से सामना होगा।

Home / Entertainment / Bollywood / Article 15 Preview : रिलीज से पहले यहां जाने कैसी है आर्टिकल 15, पहले दिन कमा सकती है करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो