scriptMTV India Music Summit : मैं अपने गाने कभी नहीं सुनती, क्योंकि मुझे लगता है की इससे अच्छा गा सकती थी : आशा भोसले | Asha Bhosle Session in MTV India Music Summit 2019 | Patrika News
बॉलीवुड

MTV India Music Summit : मैं अपने गाने कभी नहीं सुनती, क्योंकि मुझे लगता है की इससे अच्छा गा सकती थी : आशा भोसले

लता दीदी के होते हुए मुझे कहां काम मिलने वाला था। इसलिए लीक से हटकर सिंगिंग शुरू की। यह कहानी है भारतीय सिनेमा की मशहूर पाश्र्व गायिका आशा भोसले की।

मुंबईOct 05, 2019 / 09:32 pm

rohit sharma

asha
सपना तो एक्टर बनने का था, लेकिन आईने में खुद को देखा तो हकीकत समझ आ गई। संगीत में बचपन से रूचि थी और पापा से संगीत विरासत में मिला था, तो संगीत को ही कॅरिअर चुन लिया। लेकिन यहां भी कम चैलेंज नहीं थे। लता दीदी के होते हुए मुझे कहां काम मिलने वाला था। इसलिए लीक से हटकर सिंगिंग शुरू की। यह कहानी है भारतीय सिनेमा की मशहूर पाश्र्व गायिका आशा भोसले की।
ashaa.png
जो उन्होंने खुद अपनी जुबानी बयां की। कूकस स्थित होटल फेयरमोंट में चल रहे इंडिया म्यूजिक समिट में सेशन इन आंखों की मस्ती में प्रसून जोशी के साथ इंटरेक्शन करते हुए अपनी सिंगिग जर्नी शेयर की।
वर्सेटाइल सिंगर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्लासिकल मेरा सीखा हुआ था और इंग्लिश सॉन्ग सुनकर इन्हें अपनी सिंगिंग में शामिल किया। क्लासिकल बेस होने के चलते ही मैं सभी तरह के सॉन्ग गा सकी। एक वक्त था जब मैं सिंगिंग में एक्सपेरीमेंट करती थी तो मेरी डांट पड़ती थी कि क्या बाबा ने तुम्हे ये सीखाया है। लेकिन मेरे एक्सपेरिमेंट्स और नया करने की चाहत ने ही मुझे सक्सेस दिलाई।
ashaaa.png
मशहूर सॉन्ग सोना रे सोना से जुड़ा एक्सपीरियंस शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि दिन भर गाना रिकॉर्ड करके जब देर रात घर पहुंची तो मुझे खुद पर गुस्सा आ रहा था कि मैंने गाना खराब कर दिया। मैंने रात को ही पंचम को फोन लगाया और कहां कि मैंने आपका गाना खराब कर दिया, तो उन्होंने गाना सुना और कहा कि गाना परफेक्ट है और इस गाने को आप सबका प्यार मिला।
ashaaaaa.png
उन्होंने कहा कि पति के जाने के बाद मेरी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई। मैंने मां और पिता दोनों की जिम्मेदारी निभाई। जो काम मिला सब किया, हर गाना गया। गाना मेरे लिए ईश्वर है और इसे मैं शिद्दत से करती हूं। फैमिली और प्रोफेशन के तालमेल के सवाल पर उनका कहना था कि कॅरियर के लिए फैमिली को तवज्जों नहीं देना गलत है। मेरा मानना है कि जो इंसान परिवार को प्रायोरिटी नहीं देता, असल में वो इंसान ही नहीं है।
ashaaaa.png
अपना सीक्रेट शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान में विश्वास और हैप्पीनेस ही मेरा सक्सेस मंत्र है। मैं हर दिन सुबह उठकर ईश्वर का जीवन के लिए धन्यवाद देती हूं। एक किस्सा शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि एक बार मैं फॉरेन से आ रही थी और एयरपोर्ट पर कुछ चाइनीज महिलाएं चीनी पेपर ढूंढ रही थी तो मैंने उनको ढूंढकर दे दिया।
इस पर मेरी बेटी ने गुस्सा होते हुए कहा कि ये आपका काम नहीं है, आपको पता है ना कि आप आशा भोसल हो। इस पर मेरा जवाब था कि मैं पहले एक इंसान हूं। इस मौके पर उन्होंने जब वी मेट का गाना आओगे जब तुम ओ साजना अपने ही अंदाज में सुनाकर लोगों की तालियां बटोरीं।

Home / Entertainment / Bollywood / MTV India Music Summit : मैं अपने गाने कभी नहीं सुनती, क्योंकि मुझे लगता है की इससे अच्छा गा सकती थी : आशा भोसले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो