Coronavirus Lockdown: आयुष्मान ने कविता से आदमी पर कसा तंज तो राखी सावंत बोली नहीं होगा अब किसी को कोरोना

By: Neha Gupta
| Published: 28 Mar 2020, 04:58 PM IST
Coronavirus Lockdown: आयुष्मान ने कविता से आदमी पर कसा तंज तो राखी सावंत बोली नहीं होगा अब किसी को कोरोना

  • क्वारेन्टाइन ने आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurana) को फिर बनाया कवि
  • लॉकडाउन के बीच आदमी पर सुनाई सुंदर कविता
  • राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने कहा नहीं होगा अब किसी को कोरोना, मैं कर रही हूं प्रार्थना

नई दिल्ली | कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे विश्व में फैला हुआ है। भारत में भी इसको कंट्रोल करने की हम मुमकिन कोशिश की जा रही है। ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स घर में रहकर अपनी क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना पिछले कुछ दिनों से कविता कहते हुए दिख रहे हैं जिसे फैंस खूब पसंद भी करते हैं। हाल ही में उन्होंने फिर एक बेहतरीन कविता सुनाई है जो अभी की स्थिति का पूरी तरह से बखान करती है। आयुष्मान के द्वारा इस कविता को सुनने के बाद कई सेलिब्रिटीज इसपर रिएक्ट भी कर रहे हैं।

View this post on Instagram

किसी और का ख़ामियाज़ा भर रहा है आदमी आदमी लाचार जग में मर रहा है आदमी भूल देख दूसरों की सीख ले ना कुछ सका आज पर उत्पात कैसा कर रहा है आदमी, जब छिल जानी है ज़िंदगी मौत में तपी इन सड़कों पर रख ज़िंदगी हथेली पर क्यूँ विचर रहा है आदमी रोज़मर्रा की शिकायत से भरा था जिसका कल पूछ लो सुकूँ से दिन कितने घर रहा है आदमी, हाँ ज़रा बंधना सा है ये जबरन घर पर बैठना पर देखो ग़ैर मुल्क़ों में बस ख़बर रहा है आदमी ज़िंदगी महफ़ूज़ कर दूँ कहता है ये टोटका अपनों के लिए अपनों से दूर अगर रहा है आदमी हर विपत्ति में एकजुट हुई है जब इंसानियत एक ज़रा महामारी से क्यूँ डर रहा है आदमी हम चुनेंगे ज़िंदगी जो स्वस्थ हो खुशहाल हो ये बात और है कि कब अमर रहा है आदमी ~नीति

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on

वीडियो की शुरुआत में आयुष्मान खुराना बताते हैं कि वो हर रोज काव्य को नहीं पढ़ सकते क्योंकि जिंदगी जीनी है नए ख्यालों के लिए। उसके बाद आयुष्मान कविता सुनाते हैं, जो कहीं ना कहीं उन लोगों की तरफ इशारा करती है जो लोग अभी भी घर से बाहर निकल रहे हैं या फिर जिस वजह से कोरोना पूरे विश्व में फैला है।

वहीं दूसरी तरफ कॉन्ट्रोवर्शियल क्वीन राखी सावंत भी कोरोना वायरस को लेकर आए दिन अपने वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। उन्होंने एक वीडियो हाल ही में पोस्ट किया जिसमें वो बता रही हैं कि प्रेयर कैसे करते हैं। इसी के साथ उन्होंने लोगों से वादा भी किया कि अब किसी को कोरोना वायरस नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वो प्रभु के बेहद करीब हैं वो उनकी प्रार्थना हमेशा सुनते हैं। देखिए राखी का ये शानदार वीडियो।

बता दें कि इससे पहले भी आयुष्मान ने कई कविताएं साझा की हैं। फैंस को आयुष्मान का ये कवि वाला रूप भी बेहद पसंद आ रहा है। यहां तक कि लोग उनकी कविताओं का हर रोज इंतजार करते हैं। आयुष्मान भी हर रोज फैंस को एक नई कविता सुनाते हैं। सभी स्टार्स घर पर ही रहकर फैंस को किसी ना किसी तरह से इंटरटेन कर रहे हैं।

View this post on Instagram

यहाँ कोई मित्र नहीं है, कोई आश्वस्त चरित्र नहीं है, सब अर्धनिर्मित है| अर्धनिर्मित इमारतें हैं, अर्धनिर्मित बच्चों कि शरारतें हैं, अर्धनिर्मित ज़िन्दगी कि शर्ते हैं, अर्धनिर्मित जीवन पाने के लिए लोग रोज़ यहाँ मरते हैं| अर्धनिर्मित है यहाँ के प्रेमियों का प्यार, अर्धनिर्मित है यहाँ मनुष्यों के जीवन के आधार| आज का दिन अर्धनिर्मित है, न धूप है, न छाओं है, मंजिल कि डगर से विपरीत चलते पाँव है| | अर्धनिर्मित सी सेहत है, न कभी देखा निरोगी काया को, न कभी दिल से कहा अलविदा माया को, हमारी अर्धनिर्मित सी कहानी है, अर्धनिर्मित हमारे युवाओं कि जवानी है| हम रोज़ एक अर्धनिर्मित शय्या पर लेटे हुए एक अर्धनिर्मित सा सपना देखते हैं, उस सपने में हम अपनी अर्धनिर्मित आकांक्षाओं को आसमानों में फेंकते हैं| आसमान को भी इन आकांक्षाओं को समेटकर अर्धनिर्मित होने का एहसास होता होगा, क्योंकि यह आकांक्षाएं हमारी नहीं आसमान की है, बिलकुल वैसे ही जैसे यह अर्धनिर्मित गाथा तुम्हारी है और आयुष्मान की है| -आयुष्मान

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on

coronavirus