script‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की टक्कर ‘मंटो’ से, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी | Batti Gul Meter chalu And Manto Movie Box Office clash | Patrika News
बॉलीवुड

‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की टक्कर ‘मंटो’ से, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी

फिल्म ‘मंटो’ और ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में बॉक्स ऑफिस पर घमासान टक्कर होने के आसार नजर आ रहे हैं।

Sep 18, 2018 / 05:12 pm

Rahul Yadav

Shahid And Nawaz

Shahid And Nawaz

डायरेक्टर श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ इसी हफ्ते 21सितंबर को रिलीज होने वाली है। इसके साथ ही नंदिता दास के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मंटो’ भी रिलीज होगी। एक ही दिन रिलीज होने की वजह से इन दोनों फिल्मों में घमासान टक्कर हो सकती है। तो आइए जानते हैं कौन-सी फिल्म किस पर भारी पड़ सकती है।

‘बत्ती गुल मीटर चालू’

फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ का सबजेक्ट हार्ड एंड हिट है जो कि उत्तराखंड के छोटे से गांव टिहरी की बिजली व्यवस्था के बारे में बताता है। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है। ट्रेलर में देखने को मिला कि शाहिद कपूर बिजली विभाग के खिलाफ केस लड़ रहे होते हैं। क्योंकि बिजली विभाग द्वारा उपयोगिता से ज्यादा 54 लाख का बिल भेज दिया जाता है। इसके कारण फिल्म में उनके दोस्त का किरदार निभा रहे दिव्येंदु शर्मा आत्माहत्या कर लेते हैं। वहीं शाहिद के अपोजिट श्रद्धा कपूर नजर आएंगी। वहीं यामी गौतम इसमें सरकारी वकील की अहम भूमिका अदा करेंगी।

‘मंटो’

फिल्म ‘मंटो’ उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक है। इस फिल्म में मंंटो के किरदार में नावजुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी सेफई की भूमिका में रसिका दुग्गल नजर आएंगी। इसमें मंटो के जीवन से जुड़े सभी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। नंदिता दास ने इस फिल्म के लिए काफी रिसर्च वर्क किया है। फिर इसमें मंटो के जीवन को फिल्माया गया है।

इन में हो सकती है घमासान टक्कर

फिल्म ‘मंटो’ और ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में बॉक्स ऑफिस पर घमासान टक्कर होने के आसार नजर आ रहे हैं। क्योंकि इन दोनों ही फिल्मों की स्टोरी काफी दिलचस्प है। एक समाजिक मुद्दे को दर्शाती है तो दूसरी चर्चित लेखक के जीवन से जुड़ी सभी बातों को बताती है जो शायद किताबों में पढ़ने के लिए नहीं मिली है। लेकिन इस फिल्म में नवाजुद्दीन के अलावा कोई और बड़ा स्टार नहीं है। तो इसका प्रभाव फिल्म पर पड़ सकता है। वहीं ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में पूरा स्टार है और इसका सबजेक्ट भी सामाजिक मुद्दे को दर्शाता है। लेकिन इसमें ये भी हो सकता है कि दोनों के ही बॉक्स ऑफिस पर कोई प्रभाव ना पड़े क्योंकि हर तरह के सबजेक्ट की फिल्मों को देखने वाले दर्शक हैं।

तो अब ऐसे में देखना ये होगा कि सिनेमाघरों में कौन सी फिल्म की कहानी दर्शकों को पसंद आती है। फिल्म समीक्षकों का मानना है कि जब भी बॉक्स ऑफिस पर ऐसी स्टोरी वाली फिल्में आपस में टकराती हैं तो इसका नुकसान निर्माताओं को ही होता है। अब इस पर उसी दिन देखना होगा कि कौन सी फिल्म का निर्माता भारी नुकसान उठाता है या फिर दोनों के बॉक्स ऑफिस कोई असर नहीं पड़ता।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की टक्कर ‘मंटो’ से, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो