scriptसलमान खान के डूबते कॅरियर को बचाया था इस एक्ट्रेस ने, 16 साल बाद ऐसे हैं हाल | Birthday Special Bhumika Chawla life story | Patrika News
बॉलीवुड

सलमान खान के डूबते कॅरियर को बचाया था इस एक्ट्रेस ने, 16 साल बाद ऐसे हैं हाल

Birthday Special Bhumika Chawla: ‘तेरे नाम’ (Tere Naam ) मूवी से युवाओं के बीच फेमस हुई भूमिका चावला ( Bhumika Chawla ) को इसके बाद कोई बड़ी सफलता नहीं मिली।

मुंबईAug 21, 2019 / 04:12 pm

पवन राणा

'तेरे नाम' मूवी एक्ट्रेस भूमिका चावला

‘तेरे नाम’ मूवी एक्ट्रेस भूमिका चावला

मुंबई। सलमान खान ( Salman Khan ) के कॅरियर को ‘संजीवनी बूटी’ देने वाली एक्ट्रेस अब 16 साल बाद स्पॉट की गई है। इस एक्ट्रेस का नाम है भूमिका चावला ( Bhumika Chawla ) । ‘तेरे नाम’ (Tere Naam ) मूवी से युवाओं के बीच फेमस हुई भूमिका को ‘तेरे नाम’ के बाद कोई बड़ी सफलता नहीं मिली। कुछ हिन्दी फिल्में करने के बाद वह साउथ इंडस्ट्री में चली गईं। पिछले दिनों वह जब कैमरे में कैद हुईं तो उनके साथ एक बच्चा भी था। आज भूमिका चावला का जन्मदिन है। आइए Bhumika Chawla Birthday के इस मौके पर जानते हैं ‘तेरे नाम’ के बाद क्या कर रही है ये एक्ट्रेस:

सलमान के कॅरियर को 'संजीवनी बूटी' देने वाली एक्ट्रेस ने अपने टीचर से की शादी, 16 साल बाद दिखती हैं ऐसी
योगा टीचर से की शादी

भूमिका चावला ने योगा क्लासेज ज्वाइन की। भूमिका को अपने योगा टीचर भरत ठाकुर से प्यार हो गया। 4 साल तक अफेयर चला। आखिरकार 21 अक्टूबर, 2007 में दोनों ने एक गुरुद्वारा में शादी कर ली। फरवरी 2014 में कपल के एक बेटा हुआ।
सलमान के कॅरियर को 'संजीवनी बूटी' देने वाली एक्ट्रेस ने अपने टीचर से की शादी, 16 साल बाद दिखती हैं ऐसी

‘तेरे नाम’ ने दिलाई शौहरत
भूमिका चावला ने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरूआत तेलुगू फिल्मों से साल 2000 में की। उनकी तीसरी ही फिल्म ‘खुशी’ सुपरहिट रही और इसके लिए उन्हें तेलुगू फिल्मों का बेस्ट फिमेल एक्ट्रेस का खिताब मिला। साल 2003 में उनकी पहली हिन्दी फिल्म ‘तेरे नाम’ रिलीज हुई। इसमें सलमान खान लीड रोल में थे। ये मूवी सलमान खान और भूमिका के लिए भाग्यशाली साबित हुई। सलमान का कॅरियर एक बार फिर उपर उठा। लेकिन भूमिका को इसका ज्यादा फायदा नहीं मिला।

सलमान के कॅरियर को 'संजीवनी बूटी' देने वाली एक्ट्रेस ने अपने टीचर से की शादी, 16 साल बाद दिखती हैं ऐसी

नहीं दोहरा पाईं ‘तेरे नाम’ की सफलता
भूमिका ने ‘तेरे नाम’ के बाद अभिषेक बच्चन के साथ ‘रन’ मूवी की। इसके बाद ‘दिल ने जिसे अपना कहा’, सिलसिले और ‘दिल जो भी कहे’ जैसी फिल्में की। हालांकि इन मूवीज को खास पसंद नहीं किया गया। 2006 तक उन्होंने इस तरह हिन्दी फिल्मों में काम तो किया लेकिन बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी। निराश होकर उन्हें साउथ सिनेमा की ओर वापस लौटना पड़ा। भूमिका की आखिरी हिन्दी फिल्म ‘खामोशी’ 14 जून 2019 को रिलीज हुई। इसमें मुख्य भूमिकाओं में प्रभुदेवा और तमन्ना थे।

बदल गई भूमिका की ‘भूमिका’

रातोंरात हिन्दी सिनेमाप्रेमियों के दिलों पर छाई भूमिका को दुबारा ऐसी सफलता देखने को नहीं मिली। साउथ में भी उनका जलवा पहले जैसा नहीं रहा। अब वह छोटे रोल्स में नजर आती हैं। भूमिका अब अपनी फैमिली में व्यस्त हैं और थोड़ा बहुत काम साउथ मूवीज में कर पाती हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / सलमान खान के डूबते कॅरियर को बचाया था इस एक्ट्रेस ने, 16 साल बाद ऐसे हैं हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो