scriptBirthday Special: 155 किलो वजन घटाने वाले अदनान सामी ने की थीं 4 शादियां, जानिए और अनसुनी बातें | Birthday Special: Some unheard things related to Adnan Sami | Patrika News

Birthday Special: 155 किलो वजन घटाने वाले अदनान सामी ने की थीं 4 शादियां, जानिए और अनसुनी बातें

locationमुंबईPublished: Aug 15, 2019 03:12:13 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बात करें निजी जिंदगी की तो अदनान सामी ने 4 शादियां की हैं। उनकी पहली शादी 1993 में हुई थी।

Adnan Sami

Adnan Sami

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) का आज अपना 84वां बर्थडे मना रहे है। अदनान का जन्म 15 अगस्त, 1971 को लंदन में हुआ था। वो लंदन में ही पले बढ़े और वहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की है। अदनान सामी के पिता अरशद सामी खान पाकिस्तानी एयरफोर्स में पायलट थे जबकि उनकी मां जम्मू कश्मीर की रहने वाली थीं।

5 साल की उम्र में बजाने लगे थे पियानो
अदनान केवल 5 साल की उम्र में ही पियानो बजाने लगे थे और वो उस समय केवल 9 साल के थे जब उन्होंने अपना पहला म्यूजिक कंपोज किया। भारतीय सिंगर आशा भोंसले ने आदनान सामी को आरडी बर्मन के एक कॉसर्ट में लंदन में देखा, जब वो केवल 10 साल के थे, इसके बाद आशा ने उन्हें म्यूजिक को अपने करियर के तौर पर चुनने के लिए प्रोत्साहित किया।

Adnan Sami

की थी चार शादियां
बात करें निजी जिंदगी की तो अदनान सामी ने 4 शादियां की हैं। उनकी पहली शादी 1993 में हुई थी। तब 22 वर्ष के अदनान ने खुद से 9 साल बड़ी 31 वर्षीय पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार के साथ शादी की थी। जेबा और अदनान का एक बेटा अजान है। ये शादी तीन साल बाद टूट गई। इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी दुबई बेस्ड बिजनेसवुमन अरब सबाह गलादरी से की थी। इनका 2004 तलाक हो गया लेकिन साल 2007 दोनों ने दोबारा शादी कर ली लेकिन ये शादी 2009 में फिर से टूट गई।

भारत की नागरिकता
26 मई 2015 को, अदनान सामी ने गृह मंत्रालय से भारतीय नागरिकता के लिए एक रिक्वेस्ट की, जब उनका पाकिस्तानी पासपोर्ट एक्सपायर हो गया और पाकिस्तान सरकार ने उसे रिन्यु नहीं किया। दिसंबर 2015 के अंत में, भारतीय गृह मंत्रालय ने भारत के नागरिक के रूप में उनकी कानूनी स्थिति के लिए अनुरोध को मंजूरी दे दी और 1 जनवरी 2016 से उसे प्रभावी मान लिया गया।

 

Adnan Sami

230 किलो से घटाकर 75 किलो किया वजन
अदनान बेहतरीन सिंगर के साथ-साथ वो अपने मोटापे को लेकर भी चर्चा में रहते थे। उनका वजन 230 किलोग्राम हुआ करता था लेकिन साल 2007 में अदनान सामी का एक नया रूप देखने को मिला, स्लिम- ट्रिम अदनान सामी लोगों के सामने आए जिसने हर किसी को हैरान कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो