कभी हेमा और धर्मेंन्द्र की इस तस्वीर पर मचा था बवाल, जानिए क्यों?

By: भूप सिंह
| Updated: 15 Oct 2017, 03:36 PM IST
कभी हेमा और धर्मेंन्द्र की इस तस्वीर पर मचा था बवाल, जानिए क्यों?
Hema_Malini

जब एक चादर में लिपटे पकड़े गए थे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी, जानें फिर क्या हुआ?....

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी सोमवार 69 बरस की होने जा रही हैं। उनका जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु के आमानकुंडी में हुआ था। वर्ष 1968 में हेमा मालिनी को सर्वप्रथम राजकपूर के साथ 'सपनों का सौदागर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हेमा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीब 4 दशक तक राज किया और 150 से अधिक फिल्में की हैं। लेकिन अब हम हेमा को लेकर जो बताने जा रहे हैं शायद आप उससे अनजान हैं। पहले के मुकाबले आज का बॉलीवुड काफी आगे निकल चुका हैं। आज के समय में फिल्मी सितारों के न्यूड फोटोज वायरल होना एक आम बात हो चली है। वही अगर डायलोग्स की बात की जाए तो आज की फिल्में गाली-गलौच भरे डायलोग्स से भरी पड़ी हैं। लेकिन सोचिए 70 के दशक में बॉलीवुड की परिस्थितियां कैसी होगी। उस समय कलाकार कपड़ों से लेकर डायलोग तक लिहाज करते थे।

आज हम आपको उस दौर की एक कहानी से रूबरू करवाने जा रहे हैं। जिससे बॉलीवुड में महीनों तक हंगामा मचा रहा था। 70 के दशक की बात है, जब बॉलीवुड में कपड़ों से लेकर डायलोग तक लिहाज किया जाता था। तब एक फेमस कपल की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो गई, जिसने उनकी जिंदगी में तहलका मचा दिया। बात इतनी बढ़ गई कि, उस फ़िल्मी जोड़े को शादी करनी पड़ी।

जी हां, हम बात कर रहे है इंडस्ट्री की उस जोड़ी की, जिसे प्यार की मिसाल कहा जाता है। हम बात कर रहे हैं धर्मेन्द्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की। इस जोड़े की एक ऐसी तस्वीर मीडिया पर वायरल हुई कि देशभर में हलचल मच गई। आपने भी अभी तक नहीं देखा होगा उस हंगामा मचाने वाली तस्वीर को।

दरअसल, उस समय जो पिक्चर वायरल हुईं थी उसमें धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी एक चादर में लिपटे हुए थे। ये बात उस समय की जब धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी फिल्म शोले की शूटिंग कर रहे थे। हुआ यूं कि शूटिंग से जब इन दोनों सितारों को समय मिला तो ये कुछ इस हाल में मिले। इस तस्वीर में धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी को एक निर्देशक ने चेन्नई के एक होटल में ऐसे हाल में पकड़ा जब ये दोनों चादर मे लिपटे हुए थे।

इस तस्वीर के वायरल होते ही धर्मेद्र और हेमा मालिनी का प्यार सरेआम हो गया और ये बात भी साबित हो गई कि, दोनों की बीच दोस्ती से बढकर भी गहरा रिश्ता है। हालाकि आगे चलकर धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी को काफी परेशानियां भी झेलनी पड़ी, जबकि धर्मेन्द्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। ये बात इतनी आगे बढ़ गई कि धर्मेन्द्र को अपना धर्म बदल कर हेमा मालिनी से शादी करनी पड़ी।

Dharmendra Hema Malini
Show More