hama malini

हेमा मालिनी

hama malini

विवरण :

हेमा मालिनी आर चक्रवर्ती उर्फ हेमा-मालिनी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक बेहतरीन अदाकारा हैं। हेमा मालिनी मौजूदा दौर में मथुरा लोकसभा सीट से सांसद हैं। प्रसिद्ध अभिनेत्री और नृत्यांगना हेमा मालिनी बालीवुड की उन गिनी, चुनी अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिनमें सौंदर्य और अभिनय का अनूठा संगम देखने को मिलता है। लगभग चार दशक के करियर में उन्होंने कई उल्लेखनीय फिल्मों में काम किया। हेमा मालिनी को फिल्मों में उल्लेखनीय योगदान के लिए 1999 में फिल्मफेयर का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

हेमामालिनी का जन्म तमिलियन परिवार 16 अक्टूबर 1948 को अम्मनकुडी तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती हैं। उनकी मां का नाम जया चक्रवर्ती है, जो एक फिल्म निर्माता थीं।

सन् 1963 में तमिल फिल्म "इथू साथियम" से उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। बतौर अभिनेत्री हेमा मालिनी की पहली फिल्म सपनो का सौदागर (1968) थी और इसके बाद उन्होंने बहुत सी सफल बॉलीवुड फिल्मो में काम भी किया। ज्यादातर फिल्मो में उन्होंने अपने पति धर्मेन्द्र और राजेश खन्ना और देवानंद के साथ ही काम किया है। हेमा मालिनी की शादी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र से हुई है। उनकी दो बेटियां हैं। ईशा देओल और अहाना देओल। उनकी दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी है।

hama malini, hama malini birthday, hema malini filmography, hama malini first movie, hama malini personal life :

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK