script6 साल तक स्टोर रूम में काटी जिंदगी, पिता के अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, आज हैं करोड़ों की मालकिन | bollywood director and choreographer farah khan had no money for father funeral salman khan father salim khan helped her | Patrika News
बॉलीवुड

6 साल तक स्टोर रूम में काटी जिंदगी, पिता के अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, आज हैं करोड़ों की मालकिन

बॉलीवुड की फेमस डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान ने 6 साल तक स्टोर रूम में रहकर जिंदगी गुजारी थी। आज एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। फराह के लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था।

मुंबईMay 24, 2024 / 07:54 pm

Swati Tiwari

farah khan

फराह खान ने 6 साल तक स्टोर रूम में काटी जिंदगी

 बॉलीवुड कोरियोग्राफर फराह खान ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपना हुनर दिखाया है। वह एक अच्छी निर्देशक, निर्माता, कोरियोग्राफर और डांसर भी हैं। इन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों को कोरियोग्राफ किया था। फराह के लिए ये सब कुछ हासिल कर पाना आसान नहीं था। फराह की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पास रहने को अच्छा घर नहीं था।



पिता के अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे 

फराह खान के पिता काफी फेमस स्टंटमैन थे। कई सालों बाद उन्होंने फिल्म बनाना शुरू किया और पर बड़े पर्दे पर उनका जादू नहीं चल पाया। इसकी वजह से उनके पिता को काफी नुकसान झेलना पड़ा। फराह के पिता को शराब की लत लग गई और कुछ ही दिनों बाद उनका निधन हो गया। उस वक्त उनके पास पिता के अंतिम संस्कार के लिए पैसे तक नहीं थे। तब सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) आगे आए और उन्होंने कामरान खान (Kamran Khan) का अंतिम संस्कार करवाया। साथ ही फराह खान को घर चलाने के लिए कुछ पैसे भी दिए। 

इस फिल्म से चमकी किस्मत

एक बार फराह (Farah Khan) ने इंटरव्यू में बताया था कि उनके पास घर नहीं होने के चलते उन्हें और उनकी मां को करीब 6 साल तक स्टोर रूम में रहना पड़ा था। फराह ने ‘जिता वही सिकंदर’ (Jeeta Wahi Sikandar) फिल्म को कोरियोग्राफ किया और उनकी किस्मत चमक गई। आज फराह खान करोड़ों की मालकिन हैं और वह एक से बढ़कर एक फिल्म डायरेक्ट कर चुकी हैं। 

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / 6 साल तक स्टोर रूम में काटी जिंदगी, पिता के अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, आज हैं करोड़ों की मालकिन

ट्रेंडिंग वीडियो