scriptबॉक्स आॅफिस पर इस साल इन सीक्वल्स ने मचाया धमाल | Bollywood movies Sequels in 2017 | Patrika News
बॉलीवुड

बॉक्स आॅफिस पर इस साल इन सीक्वल्स ने मचाया धमाल

साल 2017 एक अलग वर्ष रहा जो सीक्वल्स के नाम रहा

Dec 28, 2017 / 02:25 pm

Mahendra Yadav

Sequels in 2017

Sequels in 2017

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन दिनों फिल्मों के सीक्वल्स बनाने का रिवाज सा चल पड़ा है। कई डायरेक्टर्स ने साल 2017 में फिल्मों के सीक्वल्स में हाथ आजमाए हैं और बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धन बटोरने में कामयाब रहे हैं। हालांकि, पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री में सीक्वल को फिल्म का एक बुरा रीमेक माना जाता था, जो कभी ऑरिजनल से मेल नहीं खाता था। हालांकि, साल 2017 एक अलग वर्ष रहा जो सीक्वल्स के नाम रहा। इस साल एक, दो नहीं बल्कि पूरे छह सीक्वल्स को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला और बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर हिट रहे हैं। नि:संदेह इस साल सीक्वल्स को मूल फिल्मों से कहीं ज्यादा पंसद किया गया है और असल वे इसके हकदार थे।
1. ‘जुड़वां 2
यह साल 1997 में आई सलमान की फिल्म ‘जुड़वां का सीक्वल था। इस फिल्म में वरुण धवन ने सलमान को रिप्लेस किया था, लेकिन डेविड धवन ने फिल्म के कैरेक्टर के नाम वही रखे जो ऑरिजनल ‘जुड़वां’ की याद दिलाते हैं। डेविड ने राजा और प्रेम के कैरेक्टर्स का विशेष ध्यान रखते हुए सीक्वल को एक नया रूप दिया है।
2. ‘गोलमाल अगेन’
रोहित शेट्टी ‘गोलमाल’ और ‘सिंघम’ के कारण एक ब्रांड बन चुके हैं। इसलिए जब वह गोलमाल सीरीज का चौथा सीक्वल ‘गोलमाल अगेन’ लेकर आए तो उन्होंने कहानी को थोड़ा मनोरंजक बना दिया। इस प्रकार उन्होंने दर्शकों को भी खुश किया और बॉक्स ऑफिस पर दबदबा रहा। ‘गोलमाल’ सीरिज की पहली फिल्मों की तरह ही ‘गोलमाल अगेन’ को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया।

3. ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’
शंशाक खेतान द्वारा निर्देशित ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’ का सीक्वल है। शंशाक ने सीक्वल की कहानी के विषय में बदलाव किया, लेकिन मुख्य भावनाएं एक बिंदू पर केन्द्रित रखी, जिससे फिल्म को बढ़ा चढ़ाकर बताने में मदद मिली।
4. ‘जॉली एलएलबी 2’
अक्षय कुमार ने अपने आपको अरशद वारसी के किरदार में ढालने की पूरी कोशिश की। सीक्वल में अक्षय ने दर्शकों को अरशद वारसी की कमी नहीं खलने दी। उन्होंने बखूबी अरशद की तरह ही कोर्ट रूम में कॉमेडी और ड्रामा करते हुए फिल्म में संदेह की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी।
5. ‘फुकरे रिटर्न्स’
‘फुकरे’ जब 2013 में रिलीज हुई थी तो जबरदस्त हिट हुई थी। इस साल जब ‘फुकरे रिटर्न्स’ सिनेमाहॉल्स में आई तो खासतौर पर ‘चूचा’ और ‘भोली पंजाबन’ के किरदार को लोगों ने खासा पसंद किया।

6. ‘टाइगर जिंदा है’
सलमान खान और कैटरीना कैफ की हालिया रिलीज फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ साल 2010 की सुपरहिट फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला रहा है। इसमें कोई संदेह नहीं कि ये फिल्म इस साल की सुपरहिट फिल्म साबित होगी।

Home / Entertainment / Bollywood / बॉक्स आॅफिस पर इस साल इन सीक्वल्स ने मचाया धमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो