scriptतीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर धीमी हुई पठान की रफ़्तार, थुनिवु-वारिसु का जलवा रहा कायम | Box Office collection day 3 Shahrukh Khan Pathaan earn 34 crore know gandhi godse ek yudh varisu and thunivu Report | Patrika News
मनोरंजन

तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर धीमी हुई पठान की रफ़्तार, थुनिवु-वारिसु का जलवा रहा कायम

Pathaan Box Office Collection Day 3 : पठान ने रिलीज के महज दो दिनों में ही कमाल और धमाल सब मचा दिया था। हालांकि तीसरे दिन फिल्म ज्यादा खास कमाल नहीं दिखा पाई है। जबकि साउथ की थुनिवु और वारिसु का जलवा कायम है। वहीं राजकुमार संतोषी की फिल्म गांधी गोडसे: एक युद्ध का धीमी गति से चल रही है।

Jan 28, 2023 / 10:14 am

Jyoti Singh

box_office_collection_day_3_shahrukh_khan_pathaan_earn_34_crore_know_gandhi_godse_ek_yudh_varisu_and_thunivu_report.jpg
शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) रिलीज के बाद से ही धुंआधार कमाई कर रही है। लेकिन तीसरे दिन फिल्म की रफ़्तार बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ती दिखाई दी है। इसका एक कारण नॉन हॉलिडे भी माना जा रहा है। जिसकी वजह से मेकर्स को नुकसान उठाना पड़ गया है। दरअसल, महज दो दिनों में ही शाहरुख की फिल्म ने कई रिकॉर्ड ब्रेक किए थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि तीसरे दिन भी फिल्म 200 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। इसी के साथ एक और रिकॉर्ड पर पठान ने अपना नाम लिखवा लिया है। वहीं साउथ की फिल्में ‘थुनिवु’ और ‘वारिसु’ फिल्मों का जलवा भी कम नहीं हो रहा है। जबकि राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ भी कुछ खास कमाल दिखा नहीं पा रही है।
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
‘पठान’ (Pathaan)

बता दें कि शुक्रवार, 27 जनवरी को छुट्टी नहीं थी, जिसके कारण बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की ‘पठान’ की कमाई की सुस्त पड़ गई है। फिल्म ने तीसरे दिन 34 करोड़ से 36 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। वहीं दूसरी फिल्मों की बात करें तो ‘बाहुबली 2’ ने तीसरे दिन में 46.5 करोड़ रुपये, ‘केजीएफ 2’ 42.9 करोड़ रुपये, ‘टाइगर जिंदा है’ ने 45.53 करोड़ रुपये और ‘दंगल’ ने 41.34 करोड़ रुपये बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे। हालांकि इन सभी फिल्मों की रिलीज का तीसरा दिन हॉलिडे था। हालांकि अभी उम्मीद खत्म होने का चांस नहीं है, क्योंकि अगले दो दिन वीकेंड है। ऐसे में पठान फिर से दहाड़ सकती है। जाहिर है कि इंडियन सिनेमा के इतिहास में पठान की रिलीज का दिन और उसका अगला दिन, हाइएस्ट ग्रोसिंग डे रहा है।
‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ (Gandhi Godse: Ek Yudh)

राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ ने पठान की रिलीज के अगले दिन 26 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। हालांकि रिलीज से पहले फिल्म काफी विवादों में रही थी। वहीं अब रिलीज के बाद भी फिल्म कुछ खास कमाल करते नहीं दिख रही है। पक अंतानी, चिन्मय मंडलेकर और तनीषा संतोषी जैसे सितारों से सजी इस फिल्म को करीब 45 करोड़ रुपये के बजट से तैयार किया गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने दूसरे दिन सिर्फ 34 लाख रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का कुल कलेक्शन 1.14 करोड़ रुपये हुआ है। बता दें कि इस फिल्म के जरिए राजकुमार संतोषी ने पूरे नौ साल बाद पर्दे पर वापसी की है।
https://twitter.com/hashtag/Thunivu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
‘थुनिवु’ (Thunivu)

वहीं साउथ फिल्मों की बात करें तो स्टार अजीत की फिल्म ‘थुनिवु’ को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। कलेक्शन की बात करें तो शुरुआती आंकड़ों के अनुसार 17वें दिन (तीसरे शुक्रवार) इस फिल्म ने 80 लाख रुपये का कलेक्शन किया है। इस फिल्म का कुल कलेक्शन 113.75 करोड़ रुपये हो गया है। दावा किया जा रहा है कि वीकेंड में एक बार फिर इस फिल्म के कलेक्शन में उछाल देखा जा सकता है।
‘वारिसु’ (Varisu)

वम्सि पैदिपल्ली के निर्देशन में बनी यह फिल्म पोंगल के अवसर पर रिलीज हुई थी। रिलीज के इतने दिनों के बाद भी फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में कामयाब हो रही है। जाहिर है कि ओपनिंग डे से ही फिल्म को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। हालांकि शुक्रवार को ‘वरिसु’ के कलेक्शन में गिरावट देखी गई। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, इस फिल्म ने शुक्रवार को 1.00 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। इसी के साथ फिल्म की कुल कमाई 158.70 करोड़ रुपये हो गई है।

Home / Entertainment / तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर धीमी हुई पठान की रफ़्तार, थुनिवु-वारिसु का जलवा रहा कायम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो