scriptओपनिंग वीकेंड में The Jungle Book ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई | Box Office: The Jungle Book First Weekend Collection Is Smashing! | Patrika News
बॉलीवुड

ओपनिंग वीकेंड में The Jungle Book ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

ओपनिंग वीकेंड में बॉक्स ऑफिर पर एयरलिफ्ट के बाद में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बनी ‘द जंगल बुक’

Apr 11, 2016 / 06:22 pm

dilip chaturvedi

the jungle book

the jungle book

मुंबई। सेंसर बोर्ड ने बेशक फिल्म द जंगल बुक को यूए सर्टिफिकेट देकर लोगों को सकते में डाल दिया हो, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की रिकॉर्ड तोड़ कमाई दर्शाती है कि फिल्म किसी भी मायने में डरावनी नहीं है। फिल्म को पहले दिन जहां बम्पर ओपनिंग मिली, वहीं वीकेंड में बॉक्स ऑफिर पर फिल्म ने 40.19 करोड़ रुपए का कारोबार कर 2016 की एयरलिफ्ट के बाद ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बता दें कि जॉन फेवरू की रूडयार्ड किपलिंग की किताब पर आधारित फिल्म ‘द जंगल बुक’ हॉलीवुड की 2016 की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है। इससे पहले ‘फास्ट एंड फ्यूरियस-7’ और ‘ऐज ऑफ अलट्रॉन’ के बाद यह हॉलीवुड की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। मजेदार यह कि पहले दिन कमाई के मामले में किसी हिंदी फिल्म की इस साल की बात करें, तो यह सिर्फ ‘एयरलिफ्ट’ है। ज्ञातव्य है कि द जंगल बुक को सिर्फ डिजिटल सिनेमाघरों में ही रिलीज किया गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म के कलेक्शन की जानकारी साझा की है।

मजेदार यह है कि हॉलीवुड की तरह ही डिज्नी की ‘द जंगल बुक’ के हिंदी संस्करण में बॉलीवुड के बड़े सितारों ने अपनी आवाजें दी हैं। ओम पुरी ने बघीरा, इरफान खान ने बलू, नाना पाटेकर ने शेर खान की आवाजें दी हैं। वैसे भी मोगली की कहानी से भारतीयों का खास जुड़ाव भी है, तभी फिल्म को अमेरिका से एक हफ्ते पहले यहां रिलीज किया गया है।


वैसे तो ‘द जंगल बुक’ मशहूर राइटर ‘रुडयार्ड किपलिंग’ की कहानियों पर आधारित है और इस विषय में 60 के दशक में फिल्म बनाई जा चुकी है। इसके अलावा में ‘दूरदर्शन’ पर भी यह सीरीज दिखाई जाती थी। इस बार डायरेक्टर जॉन फेवरू ने बेहतरीन अंदाज में एनिमेटेड फ्लेवर जनता तक पहुंचाने की कोशिश की है। लिखावट को शत प्रतिशत उतारा गया है, सिनेमेटोग्राफी, एनीमेशन और वीएफएक्स प्रभावी हैं।


Home / Entertainment / Bollywood / ओपनिंग वीकेंड में The Jungle Book ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो