scriptघाटे में चल रहा था प्रोडक्शन हाउस, 183 करोड़ में बिका बीआर चोपड़ा का जुहू वाला बंगला | br chopra bungalow in mumbai sold for rupees 183 crore | Patrika News
बॉलीवुड

घाटे में चल रहा था प्रोडक्शन हाउस, 183 करोड़ में बिका बीआर चोपड़ा का जुहू वाला बंगला

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक बीआर चोपड़ा का मुंबई वाला बंगला बिक गया है गया है। उनका ये बंगला जुहू इलाके में लगभग 1 एकड़ जमीन में फैला हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीआर चोपड़ा के बंगले को उनकी बहू रेनू चोपड़ा ने 183 करोड़ रुपये में बेच दिया है। बीआर चोपड़ा के बंगले को रहेजा कॉर्प ने खरीदा है।

Jun 18, 2022 / 01:09 pm

Shweta Bajpai

br chopra bungalow in mumbai sold for rupees 183 crore

br chopra bungalow in mumbai sold for rupees 183 crore

बीआर चोपड़ा का ये बंगला पॉश इलाके में था। ये 25,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ था। इस बंगले की कीमत 183 करोड़ रुपये लगाई गई, जिसे रियल एस्टेट डेवलपर रहेजा कॉर्प ने खरीदा है। डील के बाद कंपनी ने 11 करोड़ की स्टांप ड्यूटी का पैसा भर दिया है। सुनने में ये भी सामने आया है कि रहेजा कॉर्प ने इस बंगले को एक प्रीमियम आवासीय परियोजना बनाने के लिए खरीदा है।
बीआर चोपड़ा का बंगला सी प्रिंसेस होटल के सामने है। यहां से वह अपना बिजनेस किया करते थे। बताया जाता है कि फ्लॉप फिल्मों के कारण प्रोडक्शन हाउस घाटे में चला गया। साल 2013 में उनके बेटे ने इस बंगले की साफ-सफाई कराई थी।
br chopra
आपको बता दें कि बीआर चोपड़ा ने ‘वक्त’, ‘नया दौर’, ‘कानून’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ और ‘निकाह’ जैसी बेहतरीन फिल्में सिनेमा जगत को दी।

बीआर चोपड़ा का जन्म साल 1914 में हुआ था। वह विभाजन के बाद दिल्ली और फिर मुंबई चले गए थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जर्नलिस्ट के तौर पर की थी।

1949 में इन्होंने फिल्म ‘कारवाट’ से अपना करियर शुरू किया था। 1951 में उन्होंने फिल्म ‘अफसाना’ बनाई और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपरहिट रही।

इसके बाद उन्होंने साल 1955 में खुद का प्रोडक्शन हाउस खड़ा किया था, जिसका नाम ‘बीआर फिल्म्स’ रखा गया। इस प्रोडक्शन हाउस के लिए उनकी पहली फिल्म ‘नया दौर’ बेहद सफल रही। इसके साथ ही उनके पौराणिक शो ‘महाभारत’ को कैसे भूला जा सकता है। 2008 में मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली थी। इनकी सीरियल महाभारत आज भी घरों में देखा जाता है।

Home / Entertainment / Bollywood / घाटे में चल रहा था प्रोडक्शन हाउस, 183 करोड़ में बिका बीआर चोपड़ा का जुहू वाला बंगला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो