scriptकोरिया के बीटीएस बॉयज बैंड के नाम अब 23 वर्ल्ड रेकॉर्ड | BTS Now Holds 23 Guinness World Records, Butter Contributed 5 Of them | Patrika News
बॉलीवुड

कोरिया के बीटीएस बॉयज बैंड के नाम अब 23 वर्ल्ड रेकॉर्ड

क्यों: दक्षिण कोरियाई बैंड बीटीएस के नए सिंगल सॉन्ग ‘बटर’ ने अकेले ही पांच नए गिनीज वल्र्ड रेकॉर्ड बनाए हैं।

जयपुरMay 30, 2021 / 08:28 pm

Mohmad Imran

कोरिया के बीटीएस बॉयज बैंड के नाम अब 23 वर्ल्ड रेकॉर्ड

कोरिया के बीटीएस बॉयज बैंड के नाम अब 23 वर्ल्ड रेकॉर्ड

हाल ही गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकार्ड्स ने घोषणा की है कि साउथ कोरियन बॉयज बैंड के नए सिंगल इंग्लिश सॉन्ग ने रिलीज के साथ ही पांच नए रेकॉर्ड बनाए हैं। इसी के साथ इस दक्षिण कोरियाई बैंड के खाते में अब 23 गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड्स हो गए हैं। इस आधिकारिक घोषणा के अनुसार, बीटीएस के ‘बटर’ गाने ने सबसे पहले यूट्यूब पर किसी गाने के प्रीमियर पर सबसे अधिक दर्शक होने का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा।
कोरिया के बीटीएस बॉयज बैंड के नाम अब 23 वर्ल्ड रेकॉर्ड
इस वीडियो सॉॅन्ग ने यूट्यूब पर अब तक किसी भी वीडियो के प्रीमियर के सबसे अधिक दर्शकों का रेकॉर्ड भी तोड़ा। इसने 24 घंटे में सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाले यूट्यूब वीडियो का भी रेकॉर्ड तोड़ दिया। इतना ही नहीं इस गाने को स्ट्रीमिंग ऐप स्पोटिफाई पर 24 घंटे में 11,042,335 बार देखा गया है, यह भी एक रेकॉर्ड है। इसने जस्टिन बीबर और एड शीरन के ‘आइ डोंट केयर’ सॉन्ग के 10.97 मिलियन के रेकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।
बैंड में कुल 7 सदस्य हैं जिनकी उम्र 23 से 28 वर्ष के बीच है। बैंड, दक्षिण कोरिया ही नहीं दुनिया भर में युवाओं की टॉप लिस्ट में शुमार है। यह पहली बार नहीं है जब उनके किसी सांग ने इतना नाम कमाया हो। इससे पहले बीते साल ही रिलीज़ हुआ उनका सिंगल वीडियो सांग ‘डाइनामाइट’ ने भी वर्ल्ड रिकार्ड्स बनाया था जिसे इस साल बैंड के ही दूसरे गाने ने तोड़ दिया।

Home / Entertainment / Bollywood / कोरिया के बीटीएस बॉयज बैंड के नाम अब 23 वर्ल्ड रेकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो